जानिये आखिर कैसे सूर्य कुमार यादव बने MR. 360, पहाड़ जैसी कठिन थी जिंदगी लेकिन इसने दिया था बुरे वक्त में साथ, अनदेखी तस्वीरें हुई वायरल

Suryakumar Yadav

आज के समय में भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फ़ोटक बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव ने भारतीय टीम के सभी प्रशंसकों को अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी प्रदर्शन से अपना दीवाना बना लीया है।

Surya Kumar Yadav Love Story with Devisha Shetty. -

पिछले काफी समय से सूर्य कुमार यादव भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए काफी शानदार परफॉर्मेंस दे रहे हैं। जिसके कारण उनके फैन्स सूर्य कुमार यादव के निजी जिंदगी जैसे शिक्षा, घर, परिवार समेत उनसे जुडी कई जानकारी हासिल करने के लिए हमेशा काफी ज्यादा उतावले रहते हैं।

Why wife Devisha Shetty is a gamechanger for Suryakumar Yadav see UNSEEN  PHOTOS on her birthday - सूर्यकुमार यादव के लिए क्यों गेमचेंजर हैं पत्नी  देविशा शेट्टी, बर्थडे पर देखें UNSEEN PHOTOS

इस लेख की मदद से हम आपको सूर्य से जूडी सारी बैते को आप सभी लोगों से साझा करने वाले हैं, कि किस प्रकार उन्होने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की और किस प्रकार वे शादी के बंधन में बंधे।

T20 World Cup: Suryakumar Yadav's wife says lifestyle changes helped him  become a T20 phenomenon | Sports News,The Indian Express

सूर्य कुमार यादव के निजी जिंदगी से जुडी जानकरी

मिस्टर 360 डिग्री नाम से पूरी दुनिया में मशहूर भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर सूर्य कुमार यादव का जन्म 14 सितंबर 1990 को मुंबई में हुआ था। एक मिडिल क्लास फैमिली में जन्मे सूर्य कुमार यादव को बचपन से ही क्रिकेट और बैडमिंटन खेलने का शौक था। सूर्य कुमार यादव ने अपनी स्कूली शिक्षा परमाणु ऊर्जा केंद्रीय विद्यालय मुंबई से पूरी की तथा उसके बाद आगे चलकर उन्हें अपनी पढ़ाई पिल्लई कॉलेज ऑफ आर्ट्स, कॉमर्स एंड साइंस मुंबई में बीकॉम की डिग्री हासिल की। सूर्य कुमार यादव ने अपने स्कूल के समय से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था।

Suryakumar Yadav Height, Age, Wife, Family, Biography & More » StarsUnfolded

दूसरी तरफ सूर्य कुमार यादव की फैमिली की बात करें तो, सूर्य कुमार यादव के पिता का नाम अशोक कुमार यादव है जो कि बीआरसी में इंजीनियर रह चुके हैं। सूर्य कुमार यादव की माता जी का नाम स्वप्ना यादव है। सूर्यकुमार से जूडी एक दिलचस्प बात हम आपको बता दे की, सूर्या को बचपन से ही टैटू बहुत ज्यादा पसंद है, और इस समय उनके शरीर के मैक्सिमम हिसन में टैटू है। सूर्य कुमार यादव ने अपने एक हाथ पर अपने माता-पिता की फोटो का टैटू करवा रखा है। अपने माता पिता के एक लौते पुत्र हैं सूर्य कुमार यादव।

After Soaring High in T20Is, Suryakumar Yadav Primed for ODI Spotlight

सूर्य कुमार यादव द्वारा क्रिकेट में इतनी रुचि देखने के बाद उनके माता-पिता ने उन्हें क्रिकेट के प्रति समर्थन दिया। सूर्यकुमार यादव के चाचा विनोद कुमार यादव का क्रिकेट करियर के सबसे पहले कोच बने, अपने चाचा विनोद के द्वारा ही सूर्य कुमार यादव ने सबसे पहले क्रिकेट के बेसिक्स दाव पेच जाने।

Suryakumar Yadav - Wikipedia

कुछ इस प्रकार से शुरू हुई सूर्य कुमार यादव की प्रेम कहानी

Devisha Shetty - Suryakumar Yadav wife, Biography, Age, Instagram

आप में से अधिकतम लोगों को इस बात का पता नहीं होगा कि सूर्य कुमार यादव एक शादी शुदा व्यक्ति हैं। हम आपको बता दें की सूर्य कुमार यादव की शादी 7 जुलाई 2016 में हो चुकी है और उनकी पत्नी का नाम देवीशा शेट्टी है जो कि पेशे से एक डांस कोच हैं। सूर्य कुमार यादव और देवी शाह शेट्टी की प्रेम कहानी की शुरुआत साल 2012 में हुई थी और सूर्य कुमार यादव देवीशा के डांस को देखकर उन पर मोहित हो गए थे। इसके साथ-साथ देविशा सूर्य कुमार यादव की विस्फोटक बैटिंग से काफी ज्यादा प्रभावित हो गई थी।

Suryakumar yadav beautiful wife devisha shetty mumbai College of Commerce  Economics they meet dancing skill |Suryakumar Yadav Wife: इस लड़की के डांस  को देख सूर्यकुमार यादव ने बना लिया था शादी का

इन दोनों की मुलाकात आर ए पोद्दार कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स मुंबई में हुई थी। दोनों ने एक दूसरे को 4 साल तक डेट किया और उसके बाद 2016 में वे दोनों शादी के पवित्र बंधन में बंध गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top