6,6,6,6,6,6 नहीं थम रहा ऋतुराज नाम का तूफान, वनडे स्टाइल में 195 रन बना द्रविड़ और हार्दिक को दिखाया आइना

ऋतुराज गायकवाड

इस समय भारत में खेले जा रहे घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड काफी धमाल मचा रहे हैं। उन्होंने इस रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु के खिलाफ चल रहे मुकाबले में शानदार शतकीय पारी खेली और सिलेक्टर्स का ध्यान एक बार फिर अपनी तरफ खींचा।

गायकवाड ने चली शानदार पारी

तमिलनाडु के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में गायकवाड ने काफी ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 184 गेंदों में 195 रन की पारी खेली जिसमें 24 चौके तथा 8 छक्के शामिल है। ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने 27वें फर्स्ट-क्लास मुकाबले में छठा शतक लगाया है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट की पिछली पांच में से चार पारियों में 50 या उससे अधिक रन बनाए हैं , जिसमें दो शतक भी शामिल रहे हैं।

ऋतुराज गायकवाड द्वारा लगाया गया यह शतक काफी शानदार इसलिए भी रहा, क्योंकि ऋतुराज को अपनी पारी के बीच में ही हथेली पर चोट लगने की वजह से रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा था। लेकिन वापस आकर इन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक पूरा कर दिया। परंतु वे अपने दोहरे शतक से केवल 5 रनों से चूक गए।

25 साल के ऋतुराज गायकवाड़ ने भारत के लिए अभी तक 1 वनडे और 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्होंने टी20 डेब्यू साल 2021 में श्रीलंका के खिलाफ किया था। वहीं वह आखिरी बार डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आए थे।

अभी तक ऐसा रहा पूरे मैच का हाल

ऋतुराज गायकवाड के शानदार शतकीय पारी के दम पर महाराष्ट्र ने 446 का स्कोर बनाया। इस मैच में केदार जाधव ने अपना योगदान दिया और 78 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली। वहीं इनके अलावा कप्तान अंकित बावने 45 रन बनाकर आउट हुए।

वहीं तमिलनाडु के गेंदबाजों में संदीप वारियर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट लिए। महाराष्ट्र के जवाब में तमिलनाडु ने अच्छा खेल दिखाते हुए 267/4 का स्कोर बना लिया है। नारायण जगदीसन ने 77 रन बनाए जबकि कप्तान बाबा इंद्रजीत 47 रन पर आउट हो गए।

वहीं तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक प्रदोष पॉल (74) और विजय शंकर (41) रन बनाकर खेल रहे हैं। इस समय महाराष्ट्र की टीम से तमिलनाडु की टीम से सिर्फ़ 178 रनो से पीछे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top