मालिक के बाद अब सिराज ने डाली आंधी की रफ़्तार से गेंद, हिल भी नहीं पाए कुशल मेंडिसे, हवा में दो टुकड़े हुए स्टंप… देखें video

मोहम्मद सिराज

इन दिनों भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का पहला मुकाबला कल गुवाहाटी के मैदान पर खेला गया। इस मैच में श्रीलंकाई कप्तान शानाका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वही पहले बल्लेबाजी करने का न्योता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 373 रन बना दिए।

भारतीय टीम की शानदार शुरुआत

पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार शुरुआत की। और 19.4 ओवर में आक्रामक रवैया अपनाते हुए बिना कोई विकेट गवाएं 143 रन बना दिए। इस बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे में अपना 45 वां अर्धशतक 41 गेंदों में लगाया। जहां रोहित शर्मा ने इस मैच में 80 रन बनाए तो वही शुभमन गिल ने 70 रन बनाएं।

दोनों ओपनर बल्लेबाजों के आउट हो जाने के बाद बल्लेबाजी करना है विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने मिलकर भारतीय पारी 27 वें ओवर में 200 रन के पार पहुंचाया। परंतु इसके बाद अय्यर 28 रन बनाकर 213 रनों के स्कोर पर आउट हो गए। वहीं इसके बाद विराट कोहली ने अपना अर्धशतक पूरा किया और क्या राहुल के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी की और भारतीय टीम का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया।

विराट कोहली ने जड़ा अपने वनडे करियर का 45 वां शतक

परंतु इसी बीच के राहुल 39 रन बनाकर 303 रन के स्कोर पर आउट हो गए। इन सब के आउट होने के बाद विराट कोहली ने अपना आक्रामक रवैया जारी रखा और अपने वनडे करियर का 45 वां शतक जड़ दिया। इस दौरान विराट कोहली ने 87 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके तथा एक छक्का की मदद से कुल 113 रन बनाए।

मोहम्मद सिराज ने डाली जबरदस्त गेंद

374 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही है उनका पहला विकेट आविष्का के रूप में 19 रन के स्कोर पर तथा दूसरा विकेट कुसल मेंडिस के रूप में 23 रनों पर गिरा। कुसल मेंडिस को तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पारी के छठे ओवर में एक शानदार अंदर की ओर घुसती गेंद डाली। जों कि गुड लेंथ पर पीच होते हुए सीधे स्टंप में जा लगी। सिराज के इस गेंद को देख हर कोई हैरान हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top