क्रिकेट फैंसों के लिए आए बड़ी खुशखबरी, एशिया कप से पहले भारत और पाकिस्तान के बीच होगा महामुकाबला, जानें कब और कहां होंगे मैच

IND vs PAK

विश्व भर में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली खेलों में से एक क्रिकेट भी है। जिसे देखने के लिए फैंस काफी ज्यादा उत्सुक रहते हैं। इनमें से सबसे ज्यादा सबसे ज्यादा क्रिकेट फैंस को बेसब्री भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले को लेकर रहती है।

क्योंकि पार्टी में किसी न किसी टीम के खिलाफ घरेलू श्रृंखला खेलती है परंतु भारत और पाकिस्तान के बीच ऐसा नहीं होता है। हालांकि इस साल क्रिकेट प्रेमियों का इंतजार पूरा होने वाला है। क्योंकि एशिया कप से पहले ही दर्शकों को भारत और पाकिस्तान के बीच मैदान में जंग देखने को मिलेगी। वे दोनों ही टीमें कब और कहां भिड़ेंगी चलिए आपको बताते हैं इसकी पूरी डिटेल।

27 फरवरी से लेकर 8 मार्च तक मुकाबला खेला जाएगा

दरअसल, इस साल कतर क्रिकेट एसोसिएशन ने 27 फरवरी 2023 से 8 मार्च 2023 तक क़तर लीजेंड्स लीग मास्टर्स के अगले सीजन की मेजबानी करेगा। इस क्रिकेट लीग में भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज समेत अन्य देशों के दिग्गज खिलाड़ी भी आपको मैदान पर आमने-सामने खेलते हुए नजर आएंगे।

इतना ही नहीं हम अगर बात अगर इस लीग में खेलने वाले खिलाड़ियों की करें तो उनमें गौतम गंभीर, इरफान पठान, शाहिद अफरीदी, श्रीसंत, ब्रेट ली और शेन वॉटसन जैसे बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ी हमें मैदान पर खेलते हुए दिखाई देंगे।

इस टूर्नामेंट में कुल 8 मुकाबले खेले जाएंगे

कतर के इस मेगा इवेंट पर दुनिया भर के कई दिग्गज खिलाड़ी तो शामिल होंगे ही वहीं हाल ही में फीफा वर्ल्ड कप की मेजबानी करने के बाद कतर क्रिकेट के दुनिया भर के प्रशंसकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए एक बार फिर से तैयार है। कतर की मेजबानी में इस सीजन में लीग के कुल 8 मुकाबले खेले जाएंगे, वहीं इस लीग में 3 टीमें शामिल हैं।

इस टूर्नामेंट को खेलने के लिए खिलाड़ी है काफी ज्यादा उत्सुक

इस टूर्नामेंट खेलने को लेकर भारतीय खिलाड़ी काफी ज्यादा एक्साइटेड हैं। जिसमें इसको लेकर रॉबिन उथप्पा ने कहा है कि,

“मैं इस सीजन में खेलने के लिए बहुत उत्साहित हूं मैं अपने पुराने साथियों के साथ दोबारा से खेलूंगा यह मेरे लिए काफी ज्यादा मजेदार होने वाला है।”

इसी के साथ ही श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी मुथैया मुरलीधरन ने भी इस पर कहा है कि,

“वह इस लीग को खेलने के लिए काफी ज्यादा उत्साहित हैं।”

वहीं पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने भी कहा है कि उन्हें इस सीजन का बेसब्री से इंतजार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top