रोहित शर्मा और विराट कोहली के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से कट सकता है इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का पत्ता

पिछले साल 2022 में आईसीसी t20 वर्ल्ड कप में मिली शर्मनाक हार के बाद इस साल भारतीय टीम एक नए अवतार में दिखाई दे रही है जिसका पहला झलक श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में नजर आई है। जहां पर भारतीय टीम ने हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में श्रीलंका को 2-1 शिकस्त दी। वहीं भारतीय टीम की अगली टी20 श्रृंखला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलनी है जिसके लिए जल्द ही भारतीय टीम की घोषणा हो जाएगी। इस श्रृंखला के दौरान भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों का पत्ता कट सकता है। आइए जानते हैं कौन हैं वें खिलाड़ियों।

संजू सैमसन

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन के अंदर काफी टैलेंट है जिसका उन्होंने कई परिचय कराया है, परंतु इसके बावजूद भी उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत ही कम मौके मिले। जिसके वजह से यह कहा जाता है भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने उनके टैलेटं के साथ न्याय नहीं किया है। परंतु जब भी जब भी उन्हें मौका मिला है, तब वें दमदार प्रदर्शन कर अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं। शायद यही कारण है कि आगामी न्यूजीलैंड सीरीज के खिलाफ उनका पत्ता कट सकता है।

संजू सैमसन को श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में मौका मिला था, लेकिन वें कुछ खास नहीं कर सके और चोटिल हो गए जिसकी वजह से उनकी जगह राहुल त्रिपाठी को मौका मिला, जिन्होंने तीसरे टी20 मुकाबले मे ताबड़तोड़ 35 रन बनाकर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। जिससे अब यह अनुमान लगाया जा रहा है कि न्यूजीलैंड के आगामी सीरीज में उन्हें ही सैमसन की जगह तवज्जो मिल सकता है।

हर्षल पटेल

तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को भारतीय क्रिकेट टीम में लगातार मौके मिल रहे हैं, परंतु वह इन मौकों का फायदा उठाने में नाकाम साबित हो रहे हैं। हर्षल पटेल काफी लंबे से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं। वह ना ही विकेट ले रहे हैं और ना ही रन बचाने में सफल हो रहे हैं। वहीं वह साल 2022 में भारत के सबसे महंगे गेंदबाज भी थे।

उन्होंने साल 2022 में 10 से ज्यादा की इकोनॉमी से रन दिए थे। उनका यह खराब श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में जारी रहा था। जिसके कारण पहले मैच के बाद उन्हें ड्रॉप कर दिया गया। वहीं ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले टी20 श्रृंखला से भी उनका पत्ता कट सकता है।

शुभमन गिल

भारत के ओपनर शुभमन गिल ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में पदार्पण किया था। वह तीन मुकाबलों में 5,7 और 46 रन ही बना पाए। जिसमें एक भी अर्धशतक शामिल नहीं है। इसके अलावा उन्होंने तीसरे टी20 मुकाबले में 46 रन की काफी धीमी पारी खेली। जिसके कारण उन्हें उस मुकाबले में आलोचना भी झेलनी पड़ी।

शुभमन गिल के इस प्रदर्शन को देखने बाद कई क्रिकेट प्रशंसक और विशेषज्ञों ने शुभमन गिल को इस फॉर्मेट के लिए परफेक्ट नहीं बताया। उन क्रिकेट प्रशंसको का मानना है कि शुभमन गिल वनडे और टेस्ट के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं, लेकिन टी20 के लिए नहीं। यही कारण है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला में उन्हें शायद ही मौका मिले। उनकी जगह टीम में रितुराज गायकवाड़ को मौका मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top