जिसको किसी ने नहीं सोचा था अंत में उसकी को मिला मौका, संजू की जगह जितेश शर्मा नहीं बल्कि इस विस्फोटक खिलाड़ी को आज मिलेगा मौका

IND vs SL

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला का पहला मुकाबला 3 जनवरी को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में भारत में श्रीलंका को 2 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज किया और इस श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना लिया। भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा मुकाबला पुणे में खेला जाएगा। इस मैच को जीत भारतीय टीम तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में अजय बढ़त बनाना चाहेगी।

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में भारतीय टीम के कई बल्लेबाज फ्लॉप रहे थे। इस मैच में तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया तो वहीं भारतीय स्पिनर काफी खराब प्रदर्शन किए। खराब बल्लेबाजी की वजह से अब माना जा रहा है कि श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम की बल्लेबाजी की क्रम में कई बदलाव हो सकता है, तुम वहीं इनमें से एक खिलाड़ी को अपनी जगह खोना पड़ेगा।

अगले मुकाबले में संजू सैमसंग की जगह इस खिलाड़ी को खिलाया जा सकता है

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज संजू सैमसन बुरी तरह से फ्लॉप रहे। खराब बल्लेबाजी के साथ-साथ वह फिल्डिंग में भी पूरी तरह से प्राप्त है। वें अपनी फील्डिंग के दौरान एक कैच तथा एक बाउंड्री रोकने में असफल रहे थे।

इस मैच में संजू सैमसन को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया। इस दौरान वे 6 गेंदों में 5 रन बनाकर आउट हो गया। इसके अलावा वे फील्डिंग के दौरान कप्तान हार्दिक पांड्या की गेंद पर एक कैच भी छोड़े थे। यदि संजू सैमसन दूसरे टी20 मैच से बाहर होते हैं तो ऐसे में भारतीय टीम को अपने मिडिल ऑर्डर में एक रिप्लेसमेंट की जरूरत होगी।

ऐसे में उनके स्थान पर राहुल त्रिपाठी को प्लेइंग में लाया जा सकता है और उन्हे अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का मौका मिलेगा। राहुल त्रिपाठी के आईपीएल करियर काफी शानदार रहा है। राहुल ने आईपीएल में अब तक 76 मैच खेले हैं। जिसमें उनके बल्ले से 140 के स्ट्राइक रेट से 1798 रन निकले हैं। वहीं त्रिपाठी के नाम आईपीएल में दस अर्धशतक भी हैं। वह स्पिन और तेज गेंदबाजी दोनों के खिलाफ अच्छा खेलते हैं।

अर्शदीप सिंह की हो सकती है वापसी

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में अर्शदीप सिंह की टीम में वापसी हो सकती है। पहले मैच में बीमार होने के कारण नहीं खेलने वाले अर्शदीप सिंह दूसरे मैच में चयन के लिए उपलब्ध हैं। उनके न खेलने की वजह से शिवम मावी को खेलने का मौका मिला। मावी ने अपने डेब्यू मैच में चार विकेट लेकर सभी को प्रभावित किया।

टी20 श्रृंखला के लिए भारत की टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top