IND vs SL Dream11: सूर्य कुमार यादव को कप्तान बनाकर इन खिलाड़ियों समेत बनाये सबसे मजबूत ड्रीम 11, जाने कैसा होने वाला है पिच का हाल…?

भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच आज यानी 3 जनवरी (मंगलवार) से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाने वाली है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच शाम 7:00 बजे से मुंबई में स्थित वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। जिसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी गई है। वही टीम के विस्फ़ोटक बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव को भारतीय टीम का वाइस कैप्टन बनाया गया है। आप सभी इस बात से तो भली-भाती अवगत होंगे कि श्रीलंका क्रिकेट टीम ने पिछले साल हुए एशिया कप 2022 के फाइनल मैच में जीत हासिल करके टूर्नामेंट की चैंपियन बनी थी। जिस वजह से भारतीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज को काफी सावधानी से खेलना होगा।

इस लेख में हम केवल आपके फायदों के बारे में बात करेंगे। किस प्रकार से आज शाम को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में, आप किन-किन प्लेयर्स को अपनी ड्रीम11 टीम में चुनकर अपनी टीम को सबसे मजबूत बना सकते हैं। इसके अलावा इस लेख में हम मैदान के पिच रिपोर्ट की भी बात करेंगे। तो चलो शुरू करते है…….

इन प्लेयर्स को चुन बनाएं अपनी ड्रीम-11 टीम को सबसे मजबूत

विकेटकीपर- संजू सैमसन, कुशाल मेंडिस, इशान किशन

बल्लेबाज- सूर्य कुमार यादव (कप्तान), भानुका राजपछे, पाथुम निसंका, शुभमन गिल

ऑलराउंडर खिलाड़ी- वनिन्दु हसारंगा

गेंदबाज- अर्शदीप सिंह, महिष थिक्ष्ण, युजवेंद्र चहल

कुछ इस प्रकार रहने वाला है पिच का हाल

यह तो आप सभी लोगों को पता होगा कि भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाने वाला है। हम आपको बता दें की वानखेड़े स्टेडियम में अब तक कुल मिलाकर 7 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जा चुके हैं। जिस्मे हमने यह नोटिस किया है कि, पहली पारी का औसत स्कोर 194 रनों का है और वही दूसरी तरफ दूसरी इनिंग का औसत स्कोर 182 रनों का होता है। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम ने स्टेडियम पर वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए साल 2019 में 240 रन ठोके थे।

लेकिन तब की बात कुछ और थी और अब यह कहना सेफ नहीं होगा कि यह स्कोर कोई भी टीम फर्स्ट इनिंग में हासिल कर पाए। क्योंकि ओस इस मैच में और खासकर वानखेड़े के पिच पर अपनी काफी बड़ी भूमिका निभाते हुये देखेगी। जिस वजह से दोनों टीमों के कप्तान टॉस जीतकर लक्ष्य का पिछा करना ज्यादा पसंद करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top