इन 3 खिलाड़ियों को बाहर बैठाकर BCCI ने की भारी गलती, चुकाना पड़ सकता है भारी खामियाजा

एशिया कप

एशिया कप में भारत का पहला मैच कल खेला जाएगा लेकिन एशिया कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम जिंबाब्वे दौरे पर गई हुई थी और इस दौरान टीम में जो पुराने और अनुभवी खिलाड़ी हैं उन्हें आराम दिया गया था और युवा क्रिकेटर को जिंबॉब्वे के विरुद्ध चुना गया था। इस सीरीज के कप्तान केएल राहुल चोट से भरे थे और उन्हें कप्तानी सौंपी गई। उसके पहले शिखर धवन को कप्तान बनाया गया था। पूरे सीरीज में टीम इंडिया का काफी शानदार प्रदर्शन रहा और टीम इंडिया ने सीरीज 3-0 से जीत लिया लेकिन उस सीरीज में तीन ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया और जो एशिया कप में अपनी दावेदारी पेश करते हैं लेकिन फिर भी उन्हें बीसीसीआई द्वारा मौका नहीं दिया गया। यह तीनों खिलाड़ी इंडिया की ओर से काफी अच्छा खेल सकते थे आइये हम उनके बारे में बताते है।

एशिया कप में नहीं मिला इनको मौका

शिखर धवन

जिंबाब्वे दौरे के उप कप्तान रहे शिखर धवन जिन्होंने जिंबॉब्वे दौरे पर शानदार प्रदर्शन दिखाया। उन्होंने इतना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया और तूफानी पारी खेली। उन्होंने पहले ही मैच में 82 रनों की धाकड़ पारी खेली, उसी के साथ साथ दूसरे मैच में भी उन्होंने 40 रनों का योगदान टीम के लिए दिया। इन्होंने पूरे सीरीज में जिंबाब्वे के बॉलर्स के छक्के छुड़ाए। शिखर धवन एशिया कप के लिए काफी सटीक बल्लेबाज हो सकते थे लेकिन फिर भी इन्हें मौका नहीं मिला।

शुभ्मन गिल

शुभ्मन गिल की तो अब क्या ही बात की जाए? उन्होंने जिंबाब्वे दौरे पर बवाल मचाया हुआ था यही कारण है कि इन्हें विराट कोहली की बेस्ट रिप्लेसमेंट बताया जा रहा है और गिल खासा चर्चा में भी है। सोशल मीडिया पर यह काफी वायरल हो रहे है जिंबाब्वे दौरे पर यह मैन ऑफ द सीरीज रहे थे और शानदार पारी भी खेली थी जिसकी वजह से यह साफ-साफ एशिया कप में अपनी दावेदारी पेश करते हैं फिर भी इन्हें टीम में नहीं चुना गया।

संजू सैमसन

संजू सैमसन तो इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। यह काफी अच्छे बैट्समैन के साथ-साथ एक विकेट कीपर भी हो सकते थे। वैसे टीम में तो पहले ही ऋषभ पंत इस कमी को पूरी कर रहे हैं लेकिन बल्लेबाज के तौर पर संजू सैमसन एशिया कप में अपनी पूरी दावेदारी पेश करते हैं। इनकी सलामी बल्लेबाजी और शानदार चौके छक्के देख सबके होश उड़ जाते हैं।

एशिया कप की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्याकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top