BBL: राशिद खान बने धोनी, 14 गेंदों में कर दी छक्कों की बरसात, देख लोग बोले- अगला धोनी आ गया

राशिद खान

इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में KFC बिग बेस लीग टूर्नामेंट खेली जा रही है। इस लीग में रोजाना एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिलते हैं। वही हाल ही में अफगानिस्तान के ऑलराउंडर खिलाड़ी राशिद खान ने एडिलेड स्ट्राइकर्स की ओर से खेलते हुए अपने पारी के दौरान भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट लगाया। राशिद खान द्वारा लगाया गया यह हेलीकॉप्टर शॉट देखकर गेंदबाज भी आश्चर्यचकित हो गया।

राशिद खान ने लगाया एम एस धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट

दरअसल, एडिलेड स्ट्राइकर्स और मेलबर्न स्टार्स के बीच खेले गए इस मुकाबले में एडिलेड स्ट्राइकर्स के बल्लेबाज राशिद खान ने मार्कस स्टोइनिस की एक गेंद पर मिड विकेट के ऊपर से एक शानदार हेलीकॉप्टर शॉट जड़ दिया जो कि सीधे दर्शकों के बीच जा गिरी। राशिद खान द्वारा लगाए गए इस हेलिकॉप्टर सास को देख वहां पर उपस्थित सभी दर्शक काफी आनंदित हुए।

एडिलेड स्ट्राइकर्स को 8 रनों से हार का सामना करना पड़ा

एडिलेड स्ट्राइकर्स और मेलबर्न स्टार्स के बीच खेले गए इस मुकाबले में मेलबर्न स्टार्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन बना दिए थे। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम 20 ओवर में केवल 178 रन ही बना सकी और उसे इस मैच में 8 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके राशिद खान

इस मैच में मेलबर्न स्टार्स की ओर से मार्कस स्टोइनिस ने शानदार 74 रनों की तूफानी पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस ने 5 चौके तथा 6 गगनचुंबी छक्के लगाए। वहीं दूसरी ओर एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे अफगानिस्तान के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी राशिद खान ने 14 गेंदों में ताबड़तोड़ 24 रनों की पारी खेली।

उन्होंने अपने इस पारी के दौरान तबाही मचा दी थी परंतु इसके बावजूद भी वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सक। एडिलेड स्ट्राइकर्स को जीत के लिए अंतिम दो गेंदों में 10 रनों की आवश्यकता थी जो कि पूरा नहीं हो सका। जिसकी वजह से एडिलेड स्ट्राइकर्स को 8 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top