अपनी पुरानी गलतियों को सुधारने के मूड में है BCCI, टी20 वर्ल्ड कप में मिले शर्मनाक हार के बाद रोहित शर्मा-राहुल द्रविड़ पर होगा बड़ा फैसला

team india

यह तो हम सभी ने देखा था कि ऐसा टी20 विश्व कप 2022 के टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट टीम का अच्छा प्रदर्शन दिखाने में बुरी तरह से नाकामयाब साबित हुई थी, जिसका खमियाजा पुरी टीम और देश को भुगतना पड़ा था। टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल मैच में भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड क्रिकेट टीम द्वारा 10 विकेट से शर्मनाक हर का सामना करना पड़ा था। वही अपने खराब परफॉर्मेंस की वजह से एशिया कप 2022 के फाइनल मैच में भी इंडियन टीम अपनी जगह नहीं बना पाई थी। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए, BCCI कप्तान रोहित शर्मा और भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ के ऊपर 1 जनवरी 2023 को बड़ा फैसला सुना जा सकता है।

कप्तान रोहित और कोच राहुल का भविष्य किया जाएगा तय

BCCI के शीर्ष प्रबंधन के लोग एक जनवरी को भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के साथ आईसीसी टी20 विश्व कप में इतने लचर प्रदर्शन पर बात करेंगे। कोच राहुल द्रविड़ की अनुकृति में भारतीय क्रिकेट टीम के साथ रहे राष्ट्रीय क्रिकेट अकेडमी प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण भी इस बैठक का हिस्सा हो सकते हैं। हम आपको बता दें की, भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच 3 जनवरी शुरू हो रहा है सिमित ओवरों की सीरीज के लिए मुंबई में यह बैठक रखी जाने वाली है।

बैठक में होने वाली है इन विषयों पर बात

बीसीसीआई के एक सूत्र से यह पता चला है कि, “मुंबई में होने वाले इस बैठक में भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच ‘राहुल द्रविड़’ और NCA प्रमुख ‘वीवीएस लक्ष्मण’ के बीसीसीआई पद अधिकारियों के साथ भारतीय टीम के प्रदर्शन को लेकर विशलेषण किए जाने की उम्मीद है। इसके अलावा बैठक में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 पर भी चर्चा करने की उम्मिद जताई जा रही है।”

केवल आपके ज्ञान के लिए हम आपको यह याद दिला दे की भारतीय टीम के आईसीसी टी20 विश्व कप अभियान के बाद चेतन शर्मा के नेत्रत्व वाली चयन समिति को BCCI ने बरखास्त कर दिया था। न्यू सिलेक्शन कमीटी का संगठन ना होने की वजह से, उन्हें नजर रखने और श्रीलंका के खिलाफ होने वाले तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए सिलेक्शन करने की जिम्मेदारी सौंटी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top