विराट, पंड्या और रोहित ने नहीं दिया साथ, अब तीसरा दोहरा शतक ठोक चयनकर्ताओं का खींचा ध्यान, टीम में शामिल होने की पूरी सम्भावना

पिछले काफी लम्बे समय से लगातार भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं का दरवाजा खटखटा रहे ‘प्रियांक पांचाल’ ने अपने शानदार फॉर्म को अभी भी पहले जैसा बरकरार रखा है। प्रियांक पांचाल ने गुरुवार को रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट के मैदान पर अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाया है। यह कारनामा प्रियंक ने गुरुवार को चंडीगढ़ टीम के खिलाफ बैटिंग करते हुए करके दिखाया। इस मैच में उन्होंने 257 रनों की अविश्वसनीय पारी खेलकर भारतीय टीम के चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है।

प्रियांक पांचाल ने ठोका तीसरा दोहरा शतक

29 दिसंबर गुरुवार को चंडीगढ़ टीम के खिलाफ तीसरे दिन के खेल में प्रियांक ने अपनी शतकीय पारी से आगे खेलना शुरू किया। प्रियांक ने उसी दिन के सेकेंड सेशन में 300 गेंदों का सामना करते हुए अपना दोहरा शतक पूरा कर लिया था। अगर उनके पूरी परी की बात करें तो प्रियांक ने 30053 गेंद का सामना करते हुए 257 रन की नाबाद पारी खेली और इस दौरान उन्हो ने 24 चौके और 2 छक्के भी लगाए।

यह दोहरा शतक ठोकने के बाद प्रियांक ने अपने पूरे क्रिकेट करियर का तीसरा दोहरा शतक जड़ा है। अगर बात करें इसे पहले के 2 दोहरे शतकों की तो, उन्होने इंडिया ए और गुजरात टीम की तरफ से एक-एक अलग दोहरा शतक लगा चुके हैं। प्रियांक ने अपनी पारी के दौरान बैटिंग करते हुए अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर का 7500 रन पूरा कर लिया है। प्रियांक द्वारा खेले गए दोहरे शतकिय पारी की बदौलत गुजरात टीम ने पहली बार 4 विकेट के नुक्सान पर 596 रनों का स्कोर खड़ा किया।

गुजरात टीम है 292 रनो से आगे

गुजरात टीम द्वारा खेल गई फर्स्ट इनिंग के आधार पर अगर देखा जाए तो गुजरात टीम 292 रनो से लीड में है। प्रियांक के अलावा गुजरात क्रिकेट टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए मनन हिंगारीजा ने भी शानदार बैटिंग का प्रदर्शन दिखाया। मनन 151 रनो की लाजवाब शतकीय पारी खेली। दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर पांचवे विकेट के लिए 307 रन की अविश्वसनीय साझेदारी निभाई।

हम आपको एक खास तरह बताना चाहते हैं कि फर्स्ट इनिंग में बैटिंग करते हुए चंडीगढ़ टीम केवल 304 रनो पर ही ऑल-आउट हो गई थी। चंडीगढ़ टीम की तरफ से बैटिंग करते भाग में अंदर लाठर ने 87 रन अमन खान ने 56 रन गौरव पुरी ने 51 रनो की शानदार अर्धशतकिया पारी खेली, लेकिन वे अपनी टीम को ज्यादा बड़े स्कोर तक ले जा ना सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top