विश्व कप 2023 से इन दिग्गज खिलाड़ियों की हो सकती है भारतीय टीम से छुट्टी, इन 15 खिलाड़ियों के साथ उतर सकता है भारत

team india

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद भारतीय टीम अब हर हाल में इसका बदला आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप को जीत कर लेने की कोशिश करेंगी। हालांकि इससे पहले इस समय भारतीय टीम में काफी उलटफेर चल रही है अतः इस कारण वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की स्क्वायड का अभी निर्णय नहीं हो पाया है, परंतु इसी बीच हम आपको भारतीय टीम के उन 15 खिलाड़ियों के नाम बताने जा रहे हैं जो संभवत वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम स्क्वायड में अपनी जगह बना सकते हैं।

भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी

कुछ समय से लगातार फ्लॉप चल रहे भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन का इस बार वनडे वर्ल्ड कप में खेलने का उनका सपना चकनाचूर होता हुआ दिखाई दे रहा है। ऐसे में शिखर धवन की अनुपस्थिति में बीसीसीआई ने वनडे वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ साथ लगातार शानदार फार्म में खेल रहे युवा बल्लेबाज इशान किशन या शुभमन गिल में से किसी एक को शामिल कर सकते हैं।

भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर

वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर की बात करें तो भारत के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या की जगह लगभग पक्की है।

भारतीय टीम की गेंदबाजी

वनडे वर्ल्ड कप में अगर भारतीय टीम की गेंदबाजों की बात करें तो स्पिनर गेंदबाज के रूप में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी देखने को मिल सकती है। यह दोनों गेंदबाज एक साथ काफी ज्यादा खतरनाक हो जाते हैं, जहां पर कुलदीप यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार वापसी करते हुए सभी को प्रभावित किया है। तो वहीं युजवेंद्र चहल के अंदर भी काफी अनुभव और टैलेंट भरा हुआ है।

वहीं अगर भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों की बात करें तो गेंदबाजी में भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी तय है तथा बैकअप के तौर पर अर्शदीप सिंह को टीम में शामिल किया जा सकता है तथा इनके अलावा इस समय शानदार फार्म में चल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया जा सकता है।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम की संभवत स्क्वायड

रोहित शर्मा, ईशान किशन, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव , युजवेंद्र चहल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top