श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने के प्रबल दावेदार थे ये 3 खिलाड़ी लेकिन चयनकर्ताओं की राजनीति के चलते नहीं मिला मौका, नहीं उड़ा देते गर्दा

भारतीय क्रिकेट टीम

जैसा कि आप सभी को पता है भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 10 जनवरी 2023 से होने वाला है। भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा मंगलवार को कर दी है। हम आपको बता दे की इस सीरीज के लिए कुल मिलाकर 16 सदस्यो को टीम में शामिल किया गया है। लेकिन इस लेख में हम आपको 3 ऐसे क्रिकेटरों के बारे में बताएंगे जो कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम के हकदार थे, लेकिन उनको बीसीसीआई ने मौका नहीं दिया।

1. संजू सैमसन

संजू सैमसन भारतीय टीम के एक लाजवाब विकेटकीपर बल्लेबाज है। संजू ने साल 2021 में अपने करियर का पहला वनडे मैच खेला था। उन्होने इंडियन टीम की तरफ से अब तक कुल मिलाकर 11 वनडे मैच खेला है। इस दौरान उन्होंने 66 के कमाल की औसत से 330 रन बनाए हैं। भारतीय टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए संजू सैमसन ने कई बार मैच विनिंग पारी खेली है। उनके शानदार फॉर्म में होने के बावजूद भी भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने उनको श्रीलंका के खिलाफ होने वाले तीन मैच की वनडे सीरीज में खेलने का मौका नहीं दिया है।

2. एन जगदीशन

इस साल नारायण जगदीश भारत के घरेलु क्रिकेट टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा चर्चित क्रिकेटर बने हुए हैं। उन्हें घरेलु क्रिकेट विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के मैदान पर 277 रनो की पारी खेलकर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया था। उन्होने टूर्नामेंट में 800 से भी ज्यादा रन बनाए थे। इस दौरान उन्‍होने 6 शतक भी लगाए है। विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में इतने शानदार प्रदर्शन दिखाने के बाद भी बीसीसीआई ने उनको श्रीलंका के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज में मौका नहीं देकर पूरी तारिके से नजरंदाज किया है।

3. प्रसिद्ध कृष्णा

एक समय था जब भारतीय वनडे क्रिकेट टीम में प्रसिद्ध कृष्णा को हमेशा शामिल किया जाता था, लेकिन पिछले कई समय से कृष्णा को भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिल पर रहा है। उन्होने अपना पहला वनडे मैच डेब्यू साल 2021 में दीया था। आपको बता देगा प्रसिद्ध कृष्णा ने अब तक भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से कुल मिलाकर 14 मैच खेले हैं जिस तरह 5.02 की इकॉनमी के साथ 25 सफलताए हासिल करने में कामयाब हुए हैं। उन्होने इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि आईपीएल में भी शानदार परफॉर्मेंस से सभी को अपना दीवाना बनाया था। लेकिन उनको अभी भी वनडे सीरीज में खेलने के लिए नहीं चुना जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top