एशिया कप से ही चोटिल चल रहे जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा हुए पूरी तरह से फिट, इस सीरीज से होगी दोनों की वापसी

भारतीय टीम

पिछले कुछ समय से भारतीय टीम का समय अच्छा नहीं चल रहा है, क्योंकि भारतीय टीम के ऐसे कई खिलाड़ी हैं चोट की वजह से काफी लंबे समय तक टीम से बाहर रहना पड़ा। वही कई मौकों पर भारतीय टीम को इन खिलाड़ियों की काफी ज्यादा कमी खली, परंतु भारतीय टीम के पास इसके अलावा और कोई उपाय नहीं था।

वही हाल ही में नए साल से पहले भारत के लिए एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी सामने आई है माना जा रहा है कि भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा अब जल्द ही अपनी चोट से पूरी तरह से फिट होकर आगामी सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल हो सकते हैं।

नए कप्तान को लेकर मच रही है होड़

दरअसल, आईसीसी t20 वर्ल्ड कप में बेहद खराब प्रदर्शन करने के बाद रोहित शर्मा को उनकी कप्तानी से हटाने की होड़ चल रही है। तथा इन के बाद भारतीय टीम का अगला कप्तान कौन होगा इस पर भी काफी समय से चर्चा हो रही है। वहीं चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति को t20 वर्ल्ड कप के बाद बर्खास्त कर दिया गया है। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले महीने जनवरी से श्रीलंका के साथ होने वाले t20 श्रृंखला में भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया जा सकता है।

अगर देखा जाए तो भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा के अंगूठे में लगी चोट की वजह से वह टीम से बाहर है। ऐसे में उनके स्थान पर हार्दिक पांड्या कप्तानी करते हुए नजर आएंगे, हार्दिक पांड्या ने इससे पहले अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं।

जल्द वापसी करेंगे रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा काफी लंबे समय से चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं ऐसे में वह दोनों खिलाड़ी जल्द ही भारत से जुड़ने वाले हैं। जहां एक तरफ जसप्रीत बुमराह अपने बैक इंजरी से रिकवरी कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर रविंद्र जडेजा अपने घुटने की चोट से रिकवरी कर रहे हैं। वही माना जा रहा है कि जल्द ही यह दोनों खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टी-20 श्रृंखला में भारतीय टीम से जुड़ सकते हैं।

वर्ल्ड कप से पहले आई खुशखबरी

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप में मिली शर्मनाक हार के बाद भारत को इजहार को भुलाने के लिए वनडे वर्ल्ड कप भी एकमात्र विकल्प है। यही वजह है कि कई स्टार खिलाड़ी अपने अपने चोट से रिकवर होकर भारत में जुड़ते नजर आ रहे हैं। जो कि भारतीय टीम के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top