IND vs BAN: सीरीज ख़त्म होते ही ख़त्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर, इतने बेकार प्रदर्शन के बाद चयनकर्ता अब नहीं देंगे मौका

IND vs BAN

IND vs BAN: इस समय भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेली जा रही है जिसका पहला मुकाबला भारतीय टीम ने जीत का 1-0 से बढ़त बनाई है। तो वहीं श्रृंखला का दूसरा मुकाबला मीरपुर के शेरे ए बांग्ला जूनियर क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। जिसमें बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहली पारी में 227 रन बनाई।

बांग्लादेश द्वारा 227 रनों के जवाब में भारतीय टीम ने पहली पारी में 314 रन बना दिए। जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने बांग्लादेश पर 88 रनों का बढ़त बना लिया। वहीं इसके बाद दूसरी पारी मैं बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 231 रन पर ऑल आउट हो गई। इस तरह से भारतीय टीम को बांग्लादेश ने 145 रनों का लक्ष्य दिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे दिन की समाप्ति तक भारत का स्कोर 45 रनों पर 4 विकेट हो गया था। वही इस बीच एक ऐसा भी खिलाड़ी था जो पूरे सिंगला में पूरी तरह से फ्लॉप रहा।

पूरी तरह से फ्लाप रहे केएल राहुल

चोटिल कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में उप कप्तान केएल राहुल को भारतीय टीम की कमान सौंपी गई। परंतु बतौर कप्तान केएल राहुल बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में बुरी तरह से फ्लॉप रहे। उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 10 रन वह दूसरी पारी में केवल 2 रन ही बना सके। इस तरह से वे दूसरे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में केवल 12 रन ही बना पाए थे।

वनडे में भी फ्लॉप रहे कि राहुल

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के अलावा वह वनडे श्रृंखला में भी पूरी तरह से फ्लॉप रहे। पुणे बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में 73 रन, दूसरे में 8 और तीसरे में 14 रन बनाए थे। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पांचों मुकाबलों में केएल राहुल का सर्वोच्च स्कोर 73 का रहा है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ बाहर हो सकते हैं केएल राहुल

भारतीय टीम के उप कप्तान राहुल की लगातार खराब प्रदर्शन को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले घरेलू सीरीज में उनका पत्ता कट सकता है। हालांकि इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि इस समय भारतीय टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल शानदार फार्म में चल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top