IPL 2023 Auction: “उठ गया गहरे राज से परदा…” वाडिया ने खुद बताया किसके कहने पर सैम करन पर पानी की तरह बहा दिए 18.50 करोड़

सैम करन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑल राउंडर सैम करन आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं। 23 दिसंबर शुक्रवार को केरल के कोच्चि शहर में हुए आईपीएल 2023 की नीलामियों में सैम करन को पंजाब किंग्स इलेवन ने 18.5 करोड़ रुपये देकर अपनी टीम में शामिल किया है। सैम करन को अपनी टीम में शामिल करने के बाद टीम के निर्देशक नेस वाडिया ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए एक बड़े राज से पर्दा उठाया है।

नेस वाडीया ने बताई सैम पर इतने पैसे खर्च करने की वजह

पंजाब फ्रेंचाइजी टीम के निर्देशक नेस वाडिया ने आईपीएल 20-203 की निलमी में सैम करन पर इतने पैसे खर्च करके अपनी टीम में शामिल करने पर एक बड़ी बात कहीं है। अपने बयान में नेस वाडिया ने कहा की,

“इस ख़रीद के पीछे हमारा कोई इमोशन नहीं शामिल था। यह तो केवल फोकस करने की बात है। आप सभी यह समझ सकते हैं कि एक बेस्ट प्लेयर के लिए फोकस कितना जरूरी होता है। फोकस ही उसे अपने परफॉर्मेंस में बढ़िया बनाता है। हमेशा से हम यह लगातार कहते आए हैं कि, हमें क्या चाहिए और हम इन चीजों को लेकर काफी ज्यादा स्पष्ट रहते हैं। इसके साथ हम ने उसी के हिसाब से अपना बजट बनाया और बाद के लिए प्लान किया जिसका फायदा हम सभी के सामने हैं।”

सभी प्लेटफॉर्म के लिए काबिल हैं सैम- नेस वाडिया

अपने ब्यान में पंजाब फ्रेंचाइजी टीम के निर्देशक नेस वाडिया ने आगे कहा की, “सैम एक ऐसे खिलाड़ी है जो कि किसी भी वर्ल्ड 11 टीम में आराम से उपयुक्त हो सकते हैं। साथ ही सैम दुनिया के बेस्ट ऑल राउंडर्स की लिस्ट में शामिल हैं। वह किसी भी टीम में शानदार बैलेंस बना लेते हैं। साथ हि हमारे पास कई सारे भारतीय खिलाड़ी भी हैं जिनमें आलराउंडर जैसी कबिलियत है। सैम करन को अपनी टीम में रख कर हम काफी ज्यादा खुश हैं।”

वर्ल्ड कप का चैंपियन खिलाड़ी है यह ऑल राउंडर

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 टूर्नामेंट में मैं अपनी शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन की वजह से बड़े से बड़े बल्लेबाजो की गिल्ली बिखेरने वाले ‘सैम करन’ को दुनिया का सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी भी कहा जाता है। सैम करन केवल अपनी बॉलिंग से नहीं बल्कि अपनी बैटिंग से भी कमाल दिखाने में माहिर हैं। हम आपको यह बता दें की उनकी गेंदबाजी देखकर ज्यादातर बल्लेबाज घबरा जाते हैं।

सैम करन के अंदर एक और खास बात है कि वह नई गेंद के साथ 10 ओवर में काफी अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन देते हैं। आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में सैम करन ने अफगानिस्तान टीम के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए टीम के 5 मुख्य बल्लेबाजों को पवेलियन जाने पर मजबूर कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top