IND vs BAN: केएल राहुल ने विवादित फैसले पर तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों कुलदीप यादव को दूसरे टेस्ट से किया गया बाहर

IND vs BAN

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला का दूसरा और आखिरी मुकाबला आज बांग्लादेश के शेरे ए बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है जिसमें बांग्लादेश के कप्तान साकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

वहीं इसी बीच भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल ने सबको चौंका ते हुए बताया कि इस मैच में कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया गया है वहीं उनके स्थान पर जयदेव उनादकट को टीम में शामिल किया गया है। पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले कुलदीप यादव को इस मैच में ना खिलाने पर कप्तान केएल राहुल ने बताया कारण।

कुलदीप यादव को खिलाने को लेकर केएल राहुल ने बताई इसकी वजह

टॉस के वक्त भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल ने कुलदीप यादव को ना खिलाने को लेकर कहा,

“हमने भी पहले बल्लेबाजी ही किया होता। ईमानदारी से कहूं तो सतह को देखकर समझ नहीं आ रहा है कि इसे क्या बनाया जाए। कुछ खास है जो आप देख सकते हैं, लेकिन आप दौर पर यहां बल्लेबाजी करना अच्छा होता है। यहां आप दौर पर कुछ उछाल होता है और तेज गेंदबाजों और स्पिनरों को काफी मदद मिलती है। हम पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे, लेकिन हमें यकीन नहीं है कि क्या उम्मीद की जाए। बस अच्छी क्रिकेट खेलने की जरूरत है। पहली पारी में अच्छी गेंदबाजी करने की जरूरत है। पिच में कुछ नमी लग रहा है और हमें जल्दी विकेट लेने की जरूरत है। हमने एक बदलाव किया है इस मैच में कुलदीप यादव चूक गए और उनादकट आ गए। हमारे लिए कुलदीप यादव को बाहर छोड़ने का दुर्भाग्यपूर्ण फैसला है, लेकिन यह उदार कट के लिए एक अवसर है।”

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top