एशिया कप: भारत का सामना करने इन खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे बाबर, दो खिलाड़ी तो भारत के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द

एशिया कप

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान का शानदार मैच 28 अगस्त को खेला जाना है और भारतीय समय के अनुसार इसका प्रसारण 7:30 बजे से होगा। बात करें तो पहला ही मैच काफी रोमांचक होगा क्योंकि भारत और पाकिस्तान का मैच को सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला मैच है। भारत देश पूरी तैयारी से इस बार पाकिस्तान को हराने की कोशिश करेगी क्योंकि पिछली बार t20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी जिसका बदला भारत जरूर लेना चाहेगी लेकिन पाकिस्तान टीम में इस बार काफी मजबूती के साथ उतरती नजर आ रहे हैं और पाकिस्तानी टीम के संभावित प्लेइंग इलेवन खतरनाक है और इंडिया पर भारी पड़ सकते हैं।

एशिया कप में पाकिस्तान की टीम

इस बार पाकिस्तान कुछ कॉन्फिडेंट ज़रूर दिखायेगी। पाकिस्तान के मुख्य तेज़ गेंदबाज़ शाहीन अफरीदी इंजरी के चलते टीम से बाहर हो चुके हैं। जिसकी वजह से संभावित नहीं मिलेंगे थोड़ी बहुत परिवर्तन देखने को मिल रहे हैं लेकिन पाकिस्तान की टीम कहां पर है।

टॉप ऑर्डर

टॉप ऑर्डर की बात करें तो हमेशा की तरह पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और उनका साथ देते हुए मोहम्मद रिजवान नजर आएंगे। यही दोनों बल्लेबाज ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे और बाबर आजम की बात करें तो यह काफी लंबे समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और वनडे रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज पर है। इनके अंदर काफी कॉन्फिडेंस है और पिछले बाहर टीम इंडिया को शिकस्त देने पर तो और भी ज्यादा उत्साहित हो गए हैं।

मिडिल ऑर्डर

मिडिल ऑर्डर में सबसे आपको नंबर चार पर हैदर अली, और नंबर पांच पर इफ्तिखार अहमद, नंबर छह पर आसिफ अली को टीम में जगह दी जा सकती है। पाकिस्तानी टीम के आसिफ अली टीम के हिटर माने जाते हैं और यह अक्सर ही पाकिस्तान को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करके नंबर चौके छक्के लगाकर मैं जीता चुके हैं।

इसके बाद टीम में दो शानदार ऑलराउंडर को शामिल किया जाएगा। पहले मोहम्मद नवाज़ को टीम का हिस्सा बनाया जाएगा। नवाज़ अपनी बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी दोनों में ही माहिर हैं। इसके बाद टीम में ऑलराउंडर शादाब खान को शामिल किया जाएगा।

गेंदबाजी है भारत के लिए परेशानी

 

पाकिस्तानी टीम की गेंदबाजी काफी शानदार है। पाकिस्तानी टीम इस बार में ही बेहतरीन गेंदबाजों के साथ मैच में उतरते हुए नजर आएगी। टीम में फास्ट बॉलर मोहम्मद वसीम जूनियर को शामिल किया गया है जो कि काफी हुआ है और काफी शानदार बॉलिंग करते हैं इसके बाद टीम में गेंदबाज़ हारिस रऊफ और शाहनवाज़ दहानी को मौका मिल सकता है।

एशिया कप में पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग XI :-

बाबर आज़म(कप्तान), मोहम्मद रिज़वान (विकेटकीपर), फखर ज़मां, हैदर अली, इफ्तिकार अहमद, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज़, शादाब खान, हारिस रऊफ, शाहनवाज़ दहानी, मोहम्मद वसीम जूनियर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top