BCCI लेने जा रही बड़ा फैसला, रोहित को कप्तानी से करेगी हमेशा के लिए आउट, इन तीनो की चमक गयी किस्मत, बनेगे नया कप्तान

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप के बाद से ही भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। रोहित शर्मा से उम्मीद लगाई गई थी कि विराट कोहली की कप्तानी छोड़ने के बाद जब रोहित शर्मा भारतीय टीम का कप्तान बनेंगे तो वह टीम को आईसीसी का एक खिताब भारतीय टीम के नाम जरूर करवाएंगे, परंतु यह तो बिल्कुल ही उल्टा पड़ गया, क्योंकि रोहित शर्मा की कप्तानी विराट कोहली से भी खराब निकल गई।

बतौर कप्तान रोहित शर्मा बुरी तरह रहे फ्लॉप

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम एक बार फिर आईसीसी t20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल से ही बाहर होना पड़ा उसके बाद एशिया कप में भी भारतीय टीम द्वारा बेहद शर्मनाक प्रदर्शन देखने को मिला था।

वही हाल ही में बांग्लादेश जैसी कमजोर टीम के साथ भी मिले हार से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी उनके हाथों से छूट सकती है। यदि रोहित शर्मा को भारतीय टीम की कमान से हटाया जाता है तो इन तीन खिलाड़ियों को भारतीय टीम का अगला कप्तान बनाया जा सकता है।

सूर्यकुमार यादव

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव इस समय बेहद शानदार फार्म में चल रहे हैं। सूर्यकुमार यादव आईसीसी t20 बैटिंग रैंकिंग में पहले स्थान पर है, उन्होंने साल 2022 में भारत के लिए कुल 31 t20 मैचों में दो शतक तथा 11 अर्धशतक की मदद से कुल 1164 रन बनाए हैं।

वही 1 साल के अंदर 1000 से अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी सूर्यकुमार यादव ने अपने नाम किया है। वही कहा भी जाता है कि कप्तानी ऐसे खिलाड़ी को देना चाहिए जो शानदार प्रदर्शन करें, ऐसे में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा से सूर्यकुमार यादव को दिया जा सकता है।

हार्दिक पांड्या

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस समय भारत में दिखाई दे रहे हैं। हार्दिक पांड्या रोहित शर्मा को उनके कप्तानी से हटाने में सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। अपने पहले ही कप्तानी में हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटन को आईपीएल 2022 का खिताब दिलवाया था।

हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम के लिए न्यूजीलैंड तथा आयरलैंड के खिलाफ भी कप्तानी किए हैं जिसमें उनको शानदार जीत प्राप्त हुई थी। ऐसे में भारतीय टीम का अगला t20 कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया जा सकता है।

शुभमन गिल

भारतीय टीम के युवा टैलेंटेड बल्लेबाज शुभ्मन गिल इस समय बेहद शानदार फार्म में चल रहे हैं। शुभमन गिल ने अंडर-19 में भारतीय टीम की कप्तानी की थी जिसमें भारत की टीम ने शानदार जीत प्राप्त की थी। ऐसे में शुभमन की भारतीय टीम के अगले कप्तान बनने के प्रबल दावेदार पेश कर रहे हैं। शुभमन गिल के पास एक कप्तान वाले सभी गुण मौजूद है। ऐसे में अगर वें भारतीय टीम के कप्तान बनते हैं तो भारतीय क्रिकेट टीम आने वाले समय में बड़े मुकाम हासिल कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top