Breaking News: टीम ने लगातार किया नजरंदाज, तो अपना डूबता करियर बचाने के लिए युजवेंद्र चहल ने लिया यह बड़ा फैसला…..

युजवेंद्र चहल

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार स्पिनर गेंदबाज युजवेंद्र चहल को लिमिटेड ओवर वाले मैचो में सबसे खतरनाक गेंदबाज कहा जाता है। उन्होने भारतीय क्रिकेट टीम को कई बार अपनी गेंदबाजी की वजह से मैच जीताया है। साल 2016 में चहल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पाव रखा था। लेकिन उसके बाद से अब तक उनको भारतीय टीम की तरफ से एक भी टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया है। युजवेंद्र चहल भारतीय टीम की तरफ से टेस्ट मैच खेलना चाहते हैं जिसके लिए उन्होने पूरे 4 सालो के बाद एक नई टीम का दामन थामा है।

पूरे 4 सालों के बाद चहल ने की रणजी ट्रॉफी में वापसी

भारत के घरेलु मैदान में हो रहे रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में युजवेंद्र चहल 4 सालों के बड़े अंतराल के बाद एक बार फिर से वापसी कर रहे हैं। हम आपको बता दें की चहल इस समय हरियाणा टीम की तरफ से खेलते नजर आ रहे हैं। युजवेंद्र चहल ने अपना अंतिम रणजी ट्रॉफी का मैच 2018 में खेला था। साथ ही युजवेंद्र चहल का फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर भी काफी ज्यादा शानदार रहा है।

साल 2009 में मध्य प्रदेश टीम के खिलाफ फर्स्ट क्लास क्रिकेट में चहल ने अपना पहला डेब्यू दिया था। इस टूर्नामेंट में शहर ने अब तक कुल मिलाकर 31 मैच खेले हैं जिस्मे 33.21 की औसत से 84 विकेट हासिल करने में कामयाब हुए हैं।

चहल का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी है काफी ज्यादा बढ़िया

अगर हम युजवेंद्र चहल के अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक कुल मिलाकर 70 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेला है। इस दौरान उन्होंने 27 की औसत से 118 विकेट अपने नाम किए हैं। दूसरी तरफ चहल ने 71 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रखा है, जिसमें 24.8 की औसत से 87 विकेट लेने में कामयाब रहे हैं। एक और बात हम आपको खास तौर पर बता दें की अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने की लिस्ट में युजवेंद्र चहल का भी नाम शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top