इरफ़ान पठान ने बताया हैदराबाद का होने वाला नया कप्तान, इस घातक खिलाड़ी की कप्तानी के चलते IPL 2023 जीतेगी हैदरबाद

IPL

आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को केरल के कोच्चि में आयोजित किया जाना है। इसके लिए सभी टीमें अपनी अपनी रणनीतियां बना ली हुई है। वहीं इस बार सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपने कप्तान केन विलियमसन को अपनी टीम से रिलीज कर दिया है। वही आप भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान ने दावा किया है कि मयंक अग्रवाल को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम खरीद सकती है। उन्होंने इसकी वजह भी बताइए।

मयंक अग्रवाल को सनराइजर्स हैदराबाद अपनी टीम में कर सकती है शामिल

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान ने ऐसा SRH को लेकर कहा, ‘ SRH मयंक अग्रवाल को अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी, क्योंकि उन्हें एक तरह के सलामी बल्लेबाज की आवश्यकता है। उनके पास अभी केन विलियमसन नही है जो एक अनुभवी खिलाड़ी के रूप में कई वर्षों तक उनका नेतृत्व करते रहे और जो पारी की शुरुआत भी करते थे।’

इरफान पठान ने आगे कहा,

‘मयंक अग्रवाल उस तरह के व्यक्ति हैं जिन्होंने एक टीम का नेतृत्व किया है, जो काफी स्वतंत्र रूप से खेलते हैं। वें शायद उन्हें एक लीडर के रूप में लेने के बारे में सोच रहे होंगे। तो देखते हैं कि क्या होने वाला है?’

आपको बता दें कि मयंक अग्रवाल ने पिछले साल आई पी एल 2022 में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी संभाली हुई थी। मयंक अग्रवाल को 2022 में 12 करोड़ रुपए में फ्रेंचाइजी द्वारा कप्तान के रूप में नामांकित किया गया था। मयंक अग्रवाल साल 2018 में पंजाब टीम में शामिल हुए और केएल राहुल के साथ किंग्स इलेवन पंजाब के लिए एक मजबूत ओपनिंग जोड़ी बनाई। जो साल 2021 तक पंजाब टीम के कप्तान थे।

मयंक अग्रवाल का खराब प्रदर्शन

आई पी एल 2022 में मयंक अग्रवाल ने बेहद खराब प्रदर्शन किया था पिछले सीजन का पहला पूरी तरह से खामोश रहा। पिछले सीजन उन्होंने कुल 13 मुकाबले खेलते हुए 16.33 की औसत से केवल 196 रन बनाए थे। इसके अलावा बतौर कप्तान भी वह अच्छी कप्तानी नहीं किए थे जिसकी वजह से पंजाब की छठे नंबर पर रही थी।

पंजाब किंग्स के पास सबसे अधिक पैसा

आई पी एल 2023 में जाने के लिए सभी टीमों के पास काफी ज्यादा पैसे है जिसमें से पहले स्थान पर हैदराबाद की जिसका नाम आता है जिसके पास 42.25 करोड़ रुपए है, वही दूसरे स्थान पर पंजाब किंग्स का नाम आता है जिसके पास 32.2 करोड़ों रुपए है। आई पी एल 2022 में पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद दोनों ही टीम प्लेऑफ में जानने में पूरी तरह से नाकाम रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top