IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में यह 3 खिलाड़ी बनेंगे भारतीय टीम के “ब्रह्मास्त्र” अपने क्लीन स्वीप के सपने को करेंगे हकीकत में पूरा

IND vs BAN; भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मैच 22 दिसंबर से शुरू होने वाला है। भारतीय क्रिकेट टीम ने सीरीज के पहले मैच में जीत हासिल करके 1-0 से बढ़त बनाया है। हम आपको बता दें की, दूसरा टेस्ट मैच जीतने के लिए भारतीय टीम के पास प्रबल दावेदार मौजुद हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के पास तीन ऐसे खिलाड़ी हैं जो बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जीत दिलाने में अपनी अहम भूमिका निभाएंगे। इस आर्टिकल की मदद से हम आपको इंडियन टीम के उन तीन प्लेयर्स के बारे में बताएंगे…

1. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara)

भारतीय क्रिकेट टीम से राहुल द्रविड़ के सन्यास ले लेने के बाद चेतेश्वर पुजारा को उनकी जगह पर टीम में शामिल किया गया था। उसके बाद से भारतीय क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी और भी ज्यादा आक्रामक और तगड़ी हो गई है। चेतेश्वर पुजारा टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के सबसे बड़े महारथी माने जाते हैं। अगर वह एक बार क्रीज पर टिक गए तो उनको वहां से पवेलियन भेजना बहुत ज्यादा मुश्किल हो जाता है। चेतेश्वर पुजारा ने अब तक भारतीय टीम की तरफ से कुल मिलाकर 97 टेस्ट मैच खेले हैं जिस्मे उन्होने 6984 रन बनाए हैं। इस दौरान पुजारा ने 19 शतक भी लगाने हैं।

2. विराट कोहली (Virat Kohli)

भारतीय क्रिकेट टीम के रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली की गणना पूरे दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खिलाड़ियों में की जाति है। विराट कोहली के पास एक ऐसी कला है जिससे वे सामने खड़े किसी भी गेंदबाज की कमर तोड़ सकते हैं। हलंकी विराट कोहली पिचले 3 सैलून से टेस्ट मैच में शतक नहीं बना पाए है, लेकिन विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ अपना शतक बनाने की पूरी कोशिश करेंगे। विराट कोहली ने अपने प्योर टेस्ट मैच क्रिकेट करियर में अब तक कुल मिलाकर 103 टेस्ट मैच खेले हैं जिस्मे 8094 रन बनाए हैं। इस दौरान विराट कोहली ने 27 शतक भी ठोके हैं।

3. रविचंद्रन अश्विन ( Ravichandran ashwin )

रविचंद्रन अश्विन अपने खतरनाक स्पिन से विरोधी बल्लेबाज पर कहर बरसाने के लिए जाने जाते हैं। अश्विन का कैरम बॉल खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होता है। अपनी खतरनाक बॉलिंग के साथ-साथ वह नीचले क्रम में उतरने के बावजूद भी अच्छी बैटिंग परफॉरमेंस देते हैं। बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन अपने बैटिंग और बॉलिंग दोनों से ही कहर बरपाने की पूरी कोशिश करेंगे। हम आपको बता दें की रविचंद्रन अश्विन ने अब तक कुल मिलाकर भारतीय टीम की तरफ से 87 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनको 443 सफलता हासिल हुई है। साथ ही बैटिंग करते हुए अश्विन ने 2089 रन बनाए हैं जीसमे उनके 5 शतक शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top