Breaking News: विश्व कप 2022 से पहले इस खिलाड़ी को दिखाया गया भारतीय टीम से बहार का रास्ता, 10 मैच में केवल बनाए हैं 186 रन

भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन जो अब केवल क्रिकेट के वनडे फॉर्मेट में खेलते हुए नजर आते हैं। हाल ही में हुए बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए शिखर धवन बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे। अगर शिखर धवन ऐसा ही परफॉर्मेंस देते रहे तो टेस्ट, टी20 के बाद अब उनको वनडे क्रिकेट से भी बाहर कर दिया जाएगा। उनके क्रिकेट करियर का ग्राफ अचानक से लगतार नीचे गिरता ही जा रहा है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के गब्बर के प्रदर्शन को देखकर सबका यह मनाना है कि शिखर धवन जल्दी ही अपने क्रिकेट कैरियर को अलविदा कहने वाले हैं।

गब्बर के बल्ले से नहीं निकल रहे है रन

जैसा कि आप सभी लोगों को यह पता होगा कि शिखर धवन को उनके खतरनाक परफॉर्मेंस की वजह से ‘गब्बर’ नाम दिया गया है।क्योंकि शिखर धवन अपने खतरनाक और आक्रामक बल्लेबाजी प्रदर्शन से विरोधी टीम के गेंदबाजों को उनके ‘दांतो तले चने’ चबवा देते थे। लेकिन इन दिनों शिखर धवन का फॉर्म काफी ज्यादा खराब चल रहा है। अपने खराब फॉर्म की वजह से शिखर धवन को टी20 क्रिकेट से बाहर कर दिया गया है। शिखर धवन को लगातार वनडे क्रिकेट में मौका दिया जा रहा है, लेकिन वह अच्छा प्रदर्शन दिखाने में नाकामयाब साबित हो रहे हैं।

शिखर धवन के खराब फॉर्म की झलक हम सभी ने बांग्लादेश के दौर पर हुए 3 मैचों की वनडे सीरीज में देखी थी। सीरीज के पहले मैच में शिखर धवन केवल 7 रन बनाकर आउट हो गए थे, तो वही दूसरे मैच में 8 रन और आखिरी तीसरे मैच में भी वह 8 रन की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए थे। अगर शिखर धवन का फॉर्म इसी तरह खराब चलता रहा तो उनको शायद ही अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में इंडियन टीम का हिस्सा बनाया जाएगा।

पिछले 10 मैचों में बहुत नीचे गिरा है शिखर धवन का ग्राफ

जैसा कि आप सभी को याद होगा की, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ शिखर धवन ने 72 रनो की पारी खेली थी। लेकिन अगर शिखर धवन की उस पारी को छोड़ दिया जाए, तो पीछले 10 मैचो में शिखर धवन कोई भी अच्छी पारी नहीं खेल पाए हैं। अपने पिछले 10 वनडे मैच में धवन ने केवल 186 रन ही बनाए हैं, जिसमे उनका 1 अर्धशतक शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top