एशिया कप से 2 दिन पहले BCCI ने जडेजा को दिया धोखा, प्लेइंग XI से पत्ता साफ, दो कारणों से नहीं दिया मौका

एशिया कप

आप सभी इस बात को तो अच्छी तरह से जानते होंगे कि एशिया कप की शुरुआत आज से मात्र 2 दिन बाद ही होने वाली है। एशिया कप के दौरान भारत के सभी प्रशंसक सबसे ज्यादा उत्सुक भारत बनाम पाकिस्तान के मैच को देखने के लिए होते हैं और खुशी की बात यह है कि 28 अगस्त को ही यह मैच दुबई में भारतीय समय अनुसार 7:30 बजे खेला जाएगा और इस मैच के दौरान भारत के प्लेइंग इलेवन “बेस्ट प्लेइंग इलेवन” होने की उम्मीद जताई जा रही है। लेकिन एक आश्चर्य करने वाली यह खबर सामने आ रही है कि रविंद्र जडेजा जैसे बेहतरीन ऑलराउंडर को शायद इस प्लेइंग इलेवन में जगह ना मिल पाए तो आइए जानते हैं क्या है इस बात में कितनी सच्चाई है?

क्यों नहीं खेल पाएंगे रविंद्र जडेजा एशिया कप में

आपको बता दें कि रविंद्र जडेजा का एशिया कप के लिए चयन जरूर किया गया है लेकिन उन्हें मैदान पर उतरने का मौका शायद ही मिल पाए क्योंकि इससे पहले उन्हें दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या दोनों खिलाड़ियों से खुद को ज्यादा अहम खिलाड़ी दिखाना होगा।

पहली वजह:- शुरू के 6 खिलाड़ियों का चयन तो पहले से ही निर्धारित है जिसमें केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या शामिल हैं। जिसके बाद सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के उतरने के लिए दिनेश कार्तिक को ही अच्छा माना जा रहा है। यह पहला कारण बताया जा रहा है जड्डू के मैच ना खेलने का।

दूसरी वजह:- रविंद्र जडेजा के प्लेइंग इलेवन में न खेलने की एक और वजह यह है कि अगर उन्हें बल्लेबाजी के तौर पर टीम में लिया जाता है तो उन्हें खुद को दिनेश कार्तिक से बेहतर तथा यदि उन्हें स्पिनर के तौर पर टीम में लिया जाता है तो युजवेंद्र चहल और आर अश्विन जैसे गेंदबाजों से खुद को बेहतर साबित करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top