“कुछ तो गड़बड़ है दया” फिटनेस टेस्ट कैसे पास कर जा रहे हैं ये खिलाड़ी, जीभ पर नहीं है कंट्रोल, खा खा कर निकल चूका है पेट

इंडियन क्रिकेट टीम

किसी भी खेल क्षेत्र में फिटनेस का महत्व सबसे ऊपर होता है। चाहे कोई भी स्पोर्ट हो प्लेयर अपनी अच्छी फिटनेस की वजह से ही अपना बेस्ट परफॉर्मेंस देने में कामयाब होते हैं। वैसे ही इंडियन क्रिकेट टीम में भी सिलेक्शन के पहले सभी प्लेयर्स का इंटेंस फिटनेस टेस्ट कराया जाता है, ताकि वह अपने देश के लिए अच्छा परफॉर्मेंस दे सके। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम मे तीन ऐसे खिलाड़ी इस समय मौजुद है जो कि फिट नहीं लगते है। बल्की उनके बढ़ते वजन को देख ऐसा भी कहा जा रहा है कि बीसीसीआई आखिर क्यों इन प्लेयर्स को टीम में शामिल कर रही है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही तीन प्लेयर्स के बारे में आप सभी को बताएंगे…

1. रोहित शर्मा

5 Great Cricketers Who Were Mocked For Their Weight

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा की फिटनेस और उनके वजन को लेकर हमेशा से सवाल उठते रहते हैं। मैच में अच्छे रन ना बनाने की वजह से रोहित शर्मा को सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा ट्रोल भी किया जाता है। साथ ही इस समय भारतीय क्रिकेट टीम की कमान रोहित शर्मा के ही हाथ में बीसीसीआई ने सौंपी है। कभी-कभी क्रिकेट प्रशंसकों के लिए रोहित शर्मा की तुलना महेंद्र सिंह धोनी से करते हैं लेकिन फिर भी धोनी की फिटनेस और रोहित की फिटनेस को लेकर ट्रोल भी हो जाते हैं। रोहित शर्मा को आग में वनडे वर्ल्ड कप से पहले अपनी फिटनेस पर खास ध्यान देना होगा नहीं तो टी20 वर्ल्ड कप की तरह ये वर्ल्ड कप भी हाथ से चला जाएगा।

2. शार्दुल ठाकुर

Shardul Thakur profile and biography, stats, records, averages, photos and videos

अनफिट प्लेयर्स की लिस्ट में दूसरे नंबर पर नाम आता है शार्दुल ठाकुर का।अपने कमाल की तेज गेंदबाजी से भारतीय टीम को मैच जिताने वाले शार्दुल ठाकुर के वजन पर भी सवाल उठ रहे हैं। शार्दूल ठाकुर भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज है और एक तेज गेंदबाज को हमेशा फुर्तीला और फिट रहना चाहिए लेकिन शार्दुल ठाकुर के केस में कुछ उल्टा ही देखने को मिलता है। अपने वजन के कारण शार्दुल की गेंद की धार बहुत कम दिखती है। हम आपको बता दें की शार्दुल ठाकुर की उमर अभी ज्यादा नहीं हुई है, लेकिन शार्दुल के पिछले परफॉर्मेंस की बात करें तो बांग्लादेश के खिलाफ पहले और दूसरे वनडे मैं कुल मिलाकर शार्दुल केवल 1 विकेट हासिल करने में कामयाब हो पाए जो कि काफी ज्यादा शर्मनाक है।

3. ऋषभ पंत

RISHABH PANT FAT

लिस्ट में तीसरे नंबर पर आते हैं भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत जो केवल 25 साल के हैं। लेकिन उनकी फिटनेस उनकी उम्र से बहुत ज्यादा है,मैदान पर अक्सर ऋषभ पंत को पिच पर रन लगाते वक्त काफी ज्यादा जुझना पड़ता है। जिस वजह से ऋषभ पंत हमेशा ट्रोलर्स के निशाने पर चढ़ जाते हैं। अपने खराब फिटनेस की वजह से ऋषभ पंत लगातार अपने फॉर्म में नीचे गिरते जा रहे हैं। क्रिकेट प्रशंसक ऋषभ पंत से मैच में अच्छी पारी खेलने की उम्मीद रखते हैं, लेकिन ऋषभ पंत की उम्मीद पर पानी फेर देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top