तिहरा शतक ठोकने के बाद भी 5 साल से कर रहा इंतजार, चयनकर्ता कर रहे नज़रअंदाज लेकिन अब टुटा सब्र का बांध

करुण नायर

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय बांग्लादेश के साथ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेल रही है। वही इससे पहले भारत और बांग्लादेश के बीच मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए गए जिसमें बांग्लादेश ने भारत को 2-1 से करारी शिकस्त दी थी। आखिरी वनडे मुकाबले में भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने पहले मैच में ही 210 रनों की शानदार पारी खेली।

जिसकी बदौलत भारत ने बांग्लादेश को 227 रनों के बड़े अंतर से हराया था। इसी बीच एक और क्रिकेटर ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर अपनी भावना जाहिर की। इस खिलाड़ी को भारतीय टीम के स्क्वाड में पिछले 5 सालों में जगह नहीं मिल सकी है।

पिछले 5 सालों से भारतीय टीम के स्क्वाड से बाहर चल रहा है यह खिलाड़ी

भारतीय टीम के बल्लेबाज करुण नायर एक समय भारतीय घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक टीम की कमान संभाल चुके हैं। करुण नायर ने साल 2016 में पहली बार भारतीय टीम की ओर से खेला था पर इसके बाद से ही उन्हें भारतीय टीम के स्क्वायड में शामिल होने के लिए लगातार इन्तजार करना पड़ रहा है।

दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में सरदार बल्लेबाजी करने वाले ईशान किशन की पारी देख उन्हें करुण नायर ने ट्वीट किया , डिअर क्रिकेट, मुझे एक और मौका दे दो, करुण नायर के ऐसा ट्वीट करने के बाद फैंस उनके ट्वीट पर जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

करुण नायर के इस ट्वीट पर लोगों ने जमकर उनकी सराहना की और उनको हिम्मत दिया। करुण नायर के इस ट्वीट को अभी तक 89 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है और 2 हजार से ज्यादा लोगों ने इस पर अपनी कमेंट किया है।

नायर ने साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ लगाया था तिहरा शतक

करुण नायर ने साल 2016 में भारतीय टेस्ट टीम की ओर से इंग्लैंड के खिलाफ एक मैराथन पारी खेलते हुए 303 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसी के साथ करुण नायर भारत की ओर से तिहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में वीरेंद्र सहवाग के बाद दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए।

करुण नायर का करियर

नायर भारत के लिए अब तक केवल 6 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने एक मुकाबले में तिहरा शतक भी लगाया था। इस तरह से उनके खाते में कुल 374 रन दर्ज है। वही इस खिलाड़ी को भारत के लिए केवल दो वनडे मुकाबले खेलने का मौका मिला जिसमें उनके बल्ले से केवल 46 रन ही निकल सके। करुण नायर ने साल 2016 में जिंबाब्वे के खिलाफ पहले वनडे करियर का शुरुआत किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top