पहले टेस्ट के चौथे दिन बने कुल 7 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, 24 साल के जाकिर हसन ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, इस मामले में छोड़ा सबको पीछे

भारत और बांग्लादेश के बीच जो मैच हॉकी टेस्ट शिमला का पहला मुकाबला चटगांव गांव में खेला गया जिसमें भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए 404 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया वहीं बांग्लादेश की पहली पारी केवल 150 रनों पर ही सिमट गई।

भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 254 रनों का लीड लेकर बल्लेबाजी करने उतरी और शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा के शानदार शतकों की बदौलत 258 ऊपर अपनी पारी घोषित कर दी और बांग्लादेश को 513 रनों का विशाल लक्ष्य दिया।

दूसरी पारी में बांग्लादेश की शानदार बल्लेबाजी

भारतीय टीम द्वारा मिले 513 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत बेहद ही शानदार उनके दोनों ओपनर बल्लेबाज ने मिलकर पहले विकेट के लिए अपने टीम को 124 रनों की धमाकेदार शुरुआत दिया।

बांग्लादेश को पहला झटका 124 रनों के स्कोर पर शांटो के रूप में ऋषभ पंत के शानदार कैच द्वारा लगा। उसके बाद यासिर अली 5 और लिटन दास 19 रन बनाकर कोई ज्यादा कमाल नहीं कर सके और पवेलियन लौट गए। वहीं शानदार शतक बनाने वाले बांग्लादेश ओपनर बल्लेबाज जाकिर हुसैन को रविचंद्रन अश्विन आउट कर भारत को बहुत बड़ी राहत की सांस दिलाई।

उसके बाद मुस्तफिजुर रहीम 23 और नुरुल हसन 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, वहीं इस समय बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन 40 रन और मेहदी हसन 9 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। चौथे दिन के खेल के समाप्त होने तक बांग्लादेश की टीम का स्कोर 272 रन पर छह विकेट है।

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान बने कई रिकॉर्ड आइए इन रिकॉर्ड पर एक नजर डालते हैं।

1. जाकिर हुसैन ने आज अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक जड़ा है।

2. रविचंद्रन अश्विन ने जाकिर हुसैन को आउट किया, इसी के साथ अब तक वें 222 बाएं हाथ के बल्लेबाजों को आउट कर चुके हैं।

3. जाकिर हुसैन ने अपने टेस्ट मैच के डेब्यू में ही शतक जड़ दिया है।

4. बांग्लादेश के लिए डेब्यू मैच में शतक जड़ने वाले जाकिर हुसन चौथे बल्लेबाज बन गए हैं।

5. शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा के बाद जाकिर हसन इस मैच में शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

6. बांग्लादेश की टीम ने भारत के खिलाफ पहली बार चौथी पारी में 100 से ज्यादा ओवर बल्लेबाजी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top