2022 के ख़त्म होने तक ये 3 भारतीय खिलाड़ी कर सकते है सन्यास का ऐलान, एक तो कप्तान….

T20 विश्व कप में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से करारी शिकस्त झेलने के बाद टीम इंडिया को खूब आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. जहां एक तरफ टीम के हेड कोच और कप्तान पर सवाल उठाए गए. तो वहीं टीम के कुछ दिग्गज खिलाड़ियों के सन्यास को लेकर भी चर्चाएं तेज हो गई. ऐसे में हम आपको आज ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जो जल्द ही अपने संन्यास का ऐलान कर सकते हैं.

दिनेश कार्तिक

आई पी एल 2022 में दमदार प्रदर्शन करके सुर्खियों में आने वाले दिनेश कार्तिक को, t20 विश्व कप की टीम में 6 में से 4 मुकाबलों में खेलाया गया. लेकिन हर बार मौका मिलने पर भी यह खिलाड़ी फ्लोप प्लेयर की तरह साबित हुआ. इस खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी से भी कुछ खास कमाल नहीं किया और ना ही टीम के लिए अच्छी विकेट कीपिंग कर सके. हालांकि दिनेश के इस कमजोर प्रदर्शन को देखने के बाद हर कोई यही कह रहा था, कि उनका T20 करियर अब ज्यादा दिन नहीं रहने वाला है।

रविचंद्रन अश्विन

T20 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहे रविचंद्रन अश्विन ने पूरे टूर्नामेंट में 8.15 की इकोनामी रेट के साथ 6 विकेट झटके हैं. वही सेमीफाइनल मैच में अश्विन ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए 2 ओवर में बिना किसी विकेट के 27 रन दे दिए.

खिलाड़ी के फ्लॉप प्रदर्शन को देखने के बाद उन्हें न्यूजीलैंड की सीरीज में भी हिस्सा नहीं बनाया गया. जिसको लेकर यही कहा जा रहा है कि उनका भी T20 क्रिकेट करियर अब जल्दी खत्म होने वाला है.

इशांत शर्मा

टेस्ट क्रिकेट में सब को अपने प्रदर्शन से चकित करने वाले इशांत शर्मा, इस लंबे प्रारूप में भारतीय टीम के लिए छठे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है. टीम इंडिया की तरफ से 110 मैचों में खेलते हुए इशांत ने 303 विकेट अपने नाम किए है. लेकिन, T20 क्रिकेट में इस खिलाड़ी ने कुछ खास कमाल नहीं दिखाया है। इशांत शर्मा ने अपना आखिरी टी-20 मुकाबला साल 2013 में खेला था. अब यही माना जा रहा है कि इशांत शर्मा भी अपना टी20 संन्यास का ऐलान जल्दी कर देंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top