सिराज की बिजली जैसी गेंद को नहीं समझ पाए लिटन दास, स्टंप के उड़े परखच्चे, मात्र इतने रन लेकर लिया 4 विकेट- देखें video

मोहम्मद सिराज

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला का पहला मुकाबला चिटगांव में खेला जा रहा है। जिसमें भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए दूसरे दिन 404 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस दौरान खेल के दूसरे दिन रविचंद्रन अश्विन ने शानदार अर्धशतक जड़ा तथा इनके अलावा कुलदीप यादव ने भी शानदार 40 रन की पारी खेली। वहीं अगर बांग्लादेश की बात करें तो बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही उनके 16 ओवर में 49 रनों के निजी स्कोर पर तीन विकेट गिर गए।

मोहम्मद सिराज की जबरदस्त गेंदबाजी

दरअसल, दूसरे दिन भारतीय टीम के ऑल आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश टीम के खिलाफ ओवर की पहली ही गेंद पर भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने सलामी बल्लेबाज शांटो को विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के हाथों में कैच कराकर पवेलियन भेजा।

इसके बाद पांचवें ओवर में तेज गेंदबाज उमेश यादव ने यासिर को 4 रन पर बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। वही बांग्लादेश टीम को तीसरा झटका 39 रनों के निजी स्कोर पर लिटन दास के रूप में लगा। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज में लिटन दास को 24 रनों पर बोल्ड कर पवेलियन लौटाया।

दूसरे दिन भारतीय टीम का खेल

इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले दिन 90 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 278 रन बनाई थी। जिसके बाद दूसरे दिन भारतीय टीम 204 रनों पर ऑल आउट हो गई। वही पहले दिन बल्लेबाजी कर 80 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटने वाले स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर दूसरे दिन केवल 4 रनों जोड़ पाते हैं की इबादत हुसैन की गेंद पर बोल्ड आउट हो जाते हैं। श्रेयस अय्यर ने 192 गेंदों पर ताश चौकों की मदद से 86 रनों की पारी खेली थी।

वही दूसरे दिन के खेल के दौरान श्रेयस अय्यर के आउट होने के बाद रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव ने आठवें विकेट के लिए शानदार 92 रनों की साझेदारी की। इस तरह रविचंद्रन अश्विन ने 113 गेंदों में दो चौके तथा दो छक्कों की मदद से 58 रन और कुलदीप यादव ने 114 गेंदों में 5 चौके की मदद से 40 रन बनाए।

बांग्लादेश स्पिनरों का जबरदस्त प्रदर्शन

इसके बाद उमेश यादव ने 10 गेंदों में शानदार 2 छक्कों की मदद से 15 रनों की बदौलत भारतीय टीम को 400 रनों के पार पहुंचाया। भारतीय टीम का आखिरी विकेट मोहम्मद सिराज के रूप में मेहंदी हसन ने बोल्ड कर गिराया। बांग्लादेश के गेंदबाजों की बात करें तो, तैजुल और मेहंदी हसन ने चार चार विकेट लिए और खालिद अहमद और इबादत हुसैन ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top