IPL 2023: कोहली अबकी बार उठाएंगे आईपीएल की ट्रॉफी, बनाया यह “विराट” मास्टर प्लान, जानकर रह जाएंगे हैरान

IPL 2023

आईपीएल की तैयारी अपनी जोरों पर है. सभी टीम यह कोशिश कर रही है, कि इस बार उनके टीम विजेता बने. अगर पूरे आईपीएल इतिहास की बात करे तो रॉयल चैलेंजर्स की टीम सबसे ज्यादा मजबूत नजर आ रही है. लेकिन अब तक उन्हें किस्मत का साथ ही नहीं मिला. इसलिए अब तक वह एक बार भी चैंपियन नहीं बने हैं. पर इसबार सब कुछ बदलने जा रहा है. क्योंकि विराट कोहली आईपीएल के लिए नया प्लान ला रहे हैं. जो रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु को चैंपियन बना देगा.

क्या है कोहली का मास्टर प्लान

विराट कोहली लंबे समय से फॉर्म से बाहर चल रहे थे. लेकिन एशिया कप में उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ शुरू से लेकर अंत तक खेला और शानदार शतक जमाया। T20 वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने जो मैच जिताऊ पारी खेली, उसमें भी वे नाबाद लौटे थे. अब उन्होने यह तय किया है कि आईपीएल में भी वह ऐसे ही अंतिम तक बल्लेबाजी करेंगे और टीम को जीत के पास लेकर जाएंगे।

शानदार है विराट का IPL करिअर

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली पहले पायदान पर मौजूद हैं. विराट कोहली ने अब तक 223 मैचों में 6624 रन बनाए हैं. जिसमें 5 शतक और 44 अर्धशतक शामिल है. कोहली के नाम एक ही सीजन में 4 शतक लगाने का भी कीर्तिमान दर्ज है. जो और किसी ने नहीं किया है.

आईपीएल 2023 के लिए आरसीबी की टीम

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, सुयश प्रभुदेसाई, महिपाल लोमर, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड, सिद्धार्थ कौल, आकाश दीप रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, फिन एलन, ग्लेन मैक्सवेल, वनिन्दु हसरंगा, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, डेविड विली और कर्ण शर्मा

आरसीबी के पास अभी 8.75 करोड़ पर बचे हैं. जिसका इस्तेमाल वह आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में करेंगे. जो कि दिसंबर के महीने में कोच्चि में आयोजित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top