“इसे क्यों रखा है निकाल बाहर फेंको” बांग्लादेश के खिलाफ मैच में हार का सबसे बड़ा गुनहगार बना ये खिलाड़ी, बल्ले के साथ साथ गेंदबाजी में भी फ्लॉप, भड़के फैंस

IND vs BAN

इन दिनों भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेली जा रही है जिसका दूसरा मुकाबला 7 दिसंबर बुधवार को शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेला गया। भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा वनडे मुकाबला काफी रोमांच से भरा हुआ था। एक समय ऐसा लग रहा था कि यह मैच बांग्लादेश की झोली में जाएगा, परंतु श्रेयस अय्यर अक्षर पटेल और रोहित शर्मा की शानदार बल्लेबाजी के कारण यह मैच भारतीय पक्ष में आता नज़र आ रहा था।

परंतु इसके बावजूद भी भारतीय टीम को इस मैच में 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा और इसी के साथ ही बांग्लादेश ने तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में 20 से बढ़त बना ली है। भारत और बांग्लादेश के बीच आखिरी मुकाबला 10 दिसंबर को शनिवार के दिन खेला जाएगा। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में इस खिलाड़ी को भारतीय टीम के हार का गुनहगार माना गया है।

यह खिलाड़ी बना है हार का जिम्मेदार

भारत और बांग्लादेश के बीच श्रृंखला के दूसरे मुकाबले में 48वां ओवर काफी रोमांचक था। दरअसल विश्व भर में स्ट्राइक पर तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज थे वह नॉन स्ट्राइक पर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा थे। इन सबके अलावा गेंदबाजी में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान थे।

इस समय भारतीय टीम को जीत के लिए 18 गेंदों में 40 रनों की आवश्यकता थी परंतु स्ट्राइक पर खड़े तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज में ओवर की सारी ही गेंद डॉट कर दिया और इस ओवर को मैडम के रूप में खत्म किया। जिसके बाद भारतीय टीम को जीत के लिए 12 गेंदों में 40 रनों की आवश्यकता होने लगी। इस दौरान मोहम्मद सिराज ने 12 गेंदों में केवल 2 रन ही बनाए।

बल्लेबाजी में नहीं चल सका जादू

दूसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बल्लेबाजी तथा गेंदबाजी दोनों में बेहद खराब प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 73 रन लुटाए इस दौरान ने केवल 2 विकेट ही मिली थी। मोहम्मद सिराज ने इस बारे में सबसे ज्यादा रन लुटाए थे।

वहीं बल्लेबाजी में सिराज ने 12 गेंदों में केवल 2 रन ही बनाए। जहां भारतीय टीम को 12 गेंदों में 40 रनों की दरकार थी और इस स्ट्राइक पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा थे परंतु वह भारतीय टीम को जिताने में असफल रहे और भारतीय टीम को 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा। चोट के बावजूद भी भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने आखिर में शानदार बल्लेबाजी की और 28 गेंदों में 51 रनों की शानदार पारी खेली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top