मोहम्मद शमी की चोट है कितनी गंभीर? हॉस्पिटल में इलाज करवाते नजर आये शमी, वायरल हुई तस्वीर

मोहम्मद शमी

भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का हॉस्पिटल से संबंधित एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। इस तस्वीर से अनुमान लगाया जा सकता है कि शमी इस समय हॉस्पिटल में है, और वह फिट नहीं हैं।

अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कुछ समय पहले आईसीसी t20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे। वर्ल्ड कप के बाद सभी सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था।

मोहम्मद शमी के स्थान पर मिला सिराज को मौका

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप के समाप्त होने के बाद भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था जिसमें मोहम्मद शमी में शामिल थे। परंतु हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे श्रृंखला में शमी भारतीय टीम में शामिल नहीं है।

दरअसल बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे सीरीज से पहले ही मोहम्मद शमी चोटिल हो गए थे। जिसके बाद उनके स्थान पर मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है और इनके साथ साथ शार्दुल ठाकुर दीपक चाहर और उमरान मलिक को भी बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला में भारतीय टीम में शामिल किया जाए।

टेस्ट के दौरान फिट ना होने से भारतीय टीम में के लिए हो सकती है बड़ी सिर दर्द

बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के भारतीय टीम को दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला भी खेलनी है। मोहम्मद शमी टेस्ट के दौरान एक नहीं हुए तो यह कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ के लिए एक बहुत बड़ा सिरदर्द हो सकता है। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से अगर भारतीय टीम को टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना है, तो उसे श्रृंखला जीतना काफी जितना काफी अनिवार्य है।

अभ्यास के दौरान शमी हुए चोटिल

ऑस्ट्रेलिया में आयोजित आईसीसी वर्ल्ड कप से लौटने के बाद एक प्रैक्टिस सेशन के दौरान मोहम्मद शमी चोट लग गई। वनडे श्रृंखला के बाद भारत और बांग्लादेश के बीच 14 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेला जाना है। शमी के चोट के बारे में अभी तक कोई अपडेट नहीं मिला है। भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अगले साल आयोजित वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के अहम खिलाड़ियों हो सकते हैं।

हालांकि इस साल खेले गए आईसीसी t20 वर्ल्ड कप में शमी को 1 साल के लंबे अंतराल के बाद मौका देने को लेकर काफी विवाद सामने आया था। वहीं जब भारतीय टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में हार गई, तो भारतीय टीम के इस हार का एक बहुत बड़ा कारण मोहम्मद समय को भी माना जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top