“अब आएंगे अच्छे दिन” T20 टीम में पुरे हुए विराट और रोहित के दिन, ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान, कमान थामते ही इन दोनों की होगी छुट्टी

T20

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड टीम से बुरी तरह से हार के बाद भारतीय टीम के नए कप्तान को लेकर तरह-तरह की चर्चा की जा रही है। हालांकि यह बात स्पष्ट है कि भारतीय टीम कप्तान की घोषणा जल्द की जा सकती है। परंतु भारतीय टीम के नए कप्तान के ऐलान के बाद टीम में काफी कुछ बदलता नजर आ सकता है।

दरअसल, जनवरी 2023 में भारतीय टीम को श्रीलंका से अपनी धरती पर वनडे तथा टी20 श्रृंखला खेलनी है, जिसके लिए भारतीय टीम का चयन नई सिलेक्टर्स कमेटी करेगी। ऐसे में माना जा रहा है कि नए कप्तान के आने के बाद स्थिति पूरी तरह से बदल सकती है।

युवा खिलाड़ीयों के साथ आगे बढ़ेंगे

अगले साल 2023 में अगला वर्ल्ड कप खेला जाना है जिसके लिए नई चयन समिति का गठन होगा, उनकी यह रणनीति होगी कि टीम को इस प्रकार से तैयार कर ताकि अगले वर्ल्ड कप में उन गलतियों को दोहराने ना जा जाए जो पिछले 2 साल से हो रही है।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भारतीय टीम t20 फॉर्मेट में युवा खिलाड़ियों के साथ आगे पढ़ना चाहती है। ऐसे में कुछ बड़े खिलाड़ी भी हैं जिन्हें टीम से बाहर निकाला जा सकता है।

रोहित शर्मा और विराट कोहली की होगी टीम से छुट्टी

इस वक्त भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा संभाल रहे हैं परंतु ज्यादा वक्त वह कप्तान नहीं रहेंगे। क्योंकि जल्द ही माना जा रहा है कि भारतीय टीम के नए कप्तान की घोषणा की जाएगी। अगर ऐसा होता है तो फिर रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को टीम से बाहर किया जा सकता है।

अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ t20 सीरीज में जब हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी गई तब से लगातार होने लेकर स्पष्ट रूप से कहा जा रहा है कि हार्दिक ही टीम इंडिया के अगले कप्तान बनने वाले हैं। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला और t20 श्रृंखला के लिए जो टीम का चयन होगा उससे सारी तस्वीर स्पष्ट हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top