जो रूट के गेंद को चमकाने का तरीका देख फैंस भी पड़ गए सोच में, कुछ देख हुए लोट पोट तो कुछ ने कहा यह तो साफ तौर पर बॉल टैंपरिंग है

जो रूट

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज चल रही है. सीरीज का पहला टेस्ट में रावलपिंडी मैदान में खेला जा रहा है. जहां पर लगातार रनों की बारिश हो रही है, जो कि रुकने का नाम नहीं ले रही. इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 657 रनों का स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने भी कमाल का प्रदर्शन किया और तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक, पहली इनिंग में 7 विकेट खोकर 499 रन का स्कोर खड़ा कर लिया. अब मैच ड्रॉ होने की तरफ बढ़ रहा है.

जो रूट ने गेंद को चमकाने के लिए ढूंढा नया तरीका

मैच के तीसरे दिन एक काफी गजब का वाकया देखने को मिला. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल, इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि इंग्लिश बल्लेबाज जो रूट गेंद की चमक को बरकरार रखने के लिए स्पिनर जैक लीच के सिर का सहारा लिया. रूट ने कुछ समय तक गेंद को लीज के सिर पर ही घुमाया. रूट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा.

पीसीबी ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, जो रूट का तरीका कमाल का है, जिसकी मदद से वह बॉल को चमका रहे हैं. इसे देखकर हर कोई भौचक्का रह गया. वही कमेंटेटर से लेकर पाकिस्तानी खिलाड़ी भी अपनी हंसी को रोक नहीं पाए. इस वीडियो पर फैंस अलग अलग से अपनी राय दे रहे हैं.

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने भी दिया प्रतिक्रिया

सोशल मीडिया पर इस वक़्त फैन ही नहीं, बल्कि पूर्व क्रिकेटर भी अपनी प्रतिक्रिया इस वीडियो को लेकर दे रहे हैं. जहां इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने बर्मी आर्मी के द्वारा शेयर की गई, इस वीडियो पर कमेंट करते हुए कहा कि यह गेंद को चमकाने का सबसे लाजवाब तरीका है.

उन्होंने कहा, ‘क्रिकेट की बॉल को चमकाने का यह सटीक तरीका है’. क्योंकि याद रखें आप लार का इस्तेमाल नहीं कर सकते. बहरहाल, अब यह देखने वाली बात होगी कि मैच के चौथे दिन दोनों टीमें किस तरीके का प्रदर्शन करके दिखाती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top