शाहरूख खान की KKR टीम ने कर दी बड़ी गलती, जो जीता सकता था IPL 2023 की ट्राॅफी, उसी को दिखा दिया बाहर का रास्ता

आईपीएल

बॉलीवुड के बादशाह यानी की शाहरुख खान की फ्रेंचाइजी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स का आईपीएल के पिछले सीजन 2022 में प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। आईपीएल के सीजन 2022 में केकेआर टीम पॉइंट टेबल में सातवें स्थान पर थी। पिछले सीजन क्रिकेट टीम ने कुल 14 मैच खेलकर केवल 6 जीत और 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में इस बार केकेआर टीम हर हाल में आईपीएल 2023 का खिताब अपने नाम करना चाहेगी।

इस खिलाड़ी को रिलीज कराने के बहुत बड़ी गलती है

आईपीएल के तीसरे सबसे सफल टीम केकेआर ने एक बहुत बड़ी गलती कर दी है, जो कहीं ना कहीं अगले सीजन साल 2023 में उनके आईपीएल खिताब अपने नाम करने की उम्मीद को प्रभावित कर सकती है।

आपको बता दें कि, विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मैच में सौराष्ट्र के विकेटकीपर खिलाड़ी शेल्डन जैकसन ने बेहद शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम को जीत दिलाया। शेल्डन जैकसन ने फाइनल मैच में अकेले दम पर अपनी टीम को विजय हजारे ट्रॉफी 2022 का किताब जिताया।

परंतु खबरों के मुताबिक केकेआर टीम ने इस खिलाड़ी को अपने टीम से रिलीज कर दिया है। आपको बता दें कि, केकेआर टीम ने पिछले सीजन आईपीएल 2022 के ऑक्शन में 60 लाख में अपनी टीम में शामिल किया था।

अकेले दम पर फाइनल मैच जिताया

विजय हजारे ट्रॉफी 2022 का फाइनल मैच महाराष्ट्र और सौराष्ट्र के बीच खेला गया। जिसमें महाराष्ट्र टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान ऋतुराज गायकवाड के शानदार शतक की बदौलत 50 ओवर में 248 रन का स्कोर खड़ा किया।

जिसके जवाब में उतरी सौराष्ट्र की टीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज शेल्डन जैकसन के नाबाद 136 गेंदों में 12 चौके तथा 5 शानदार छक्कों की मदद से 133 रनों की पारी खेल अपनी टीम को 17 घंटे शेष रहते हुए 5 विकेट से जीत दिलाई और मैन ऑफ द मैच चुना गया।

शेल्डन जैक्शन का क्रिकेट करियर

36 साल के शेल्डन जैक्शन ने अपने क्रिकेट कैरियर के दौरान 80 फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैचों में 50.16 की औसत से 6020 रन बनाया है। इस दौरान उनके बल्ले से 19 शतक तथा 32 अर्धशतक निकला है। वही लिस्ट ए क्रिकेट करियर में उन्होंने 77 मैच खेलकर 38.30 की औसत से 2643 रन बनाया है।

जिसमें 9 शतक तथा 13 अर्धशतक शामिल है। परंतु इसके बावजूद भी केकेआर की टीम ने इन्हें रिलीज कर दिया है जो कि उन्हें काफी भारी हो सकता है। ऐसे में हो सकता है कि केकेआर टीम नीलामी में एक बार फिर इन पर दाव लगा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top