न्यूजीलैंड से सीरीज हारने के बाद आग बबूला हुए शिखर धवन, सुना दी इनको खरी खोटी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला कल समाप्त हो गई। जिसमें न्यूजीलैंड टीम ने भारतीय टीम को हराते हुए तीन मैचों की वनडे श्रृंखला को 1-0 से अपने नाम कर लिया। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और आखिरी निर्णायक मुकाबला भारी बारिश को जैसे रद्द कर दिया गया।

तीसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। जिससे भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.3 ओवर में 219 रन पर ऑल आउट हो गई। परंतु दूसरी पारी में भारी बारिश के आने से मैच को रद्द कर दिया गया। मैच खत्म होने के बाद भारतीय कप्तान शिखर धवन ने अपना बयान दिया।

शिखर धवन ने कहा यह एक सीख है

न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला हारने के बाद भारतीय कप्तान शिखर धवन ने बताया कि यह एक सीख है और उन्होंने कहा,

“बिल्कुल, बांग्लादेश जा रहे हैं, उम्मीद है कि वहां मौसम बेहतर रहेगा। हम एक युवा इकाई हैं। बॉलिंग यूनिट ने अच्छी बॉलिंग लेंथ एरिया में बारिश करना सीखा। हम कई बार कम थे। सभी सीनियर्स की साइड में वापसी होने वाली है। अधिक एशियाई विकेट हमारे लिए विश्वकप की अधिक व्यावहारिक यात्रा है। छोटी छोटी चीजों को सही करने के लिए महत्वपूर्ण – गेंदबाजों के लिए सही लेंथ, बल्लेबाजों के लिए इन परिस्थितियों में शरीर के करीब बल्लेबाजी करना यह सीख है।”

भारतीय टीम की श्रृंखला हार

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे श्रृंखला को 1-0 से अपने नाम कर लिया। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला मुकाबला न्यूजीलैंड टीम ने भारतीय टीम को 7 विकेट से हराया वही दूसरा मुकाबला भारी बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया तथा तीसरा और आखिरी निर्णायक मुकाबला भी भारी बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का केवल पहला ही मैच पूर्ण रूप से और अच्छी तरह से हो सका था। और इसके बाद दोनों ही मैच बारिश में धुल गए। वही इस दौरे के समाप्त होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश रवाना हो जाएगी। आपको बता दें कि, बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय सीनियर खिलाड़ियों की वापसी होगी, जो कि t20 वर्ल्ड कप के बाद आराम पर थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top