IND vs NZ: वनडे का भी हुआ T20 की तरह हाल, बारिश फिर बनी विलेन, टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 0-1 से गंवाई वनडे सीरीज,

IND vs NZ

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 30 नवंबर यानी कि आज क्राइस्टचर्च के मैदान पर खेला गया जो कि भारी बारिश की वजह से बेनतीजा रहा। इसी के साथ भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला 0-1 से गवा दिया।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे श्रृंखला का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से अपने नाम किया वहीं दूसरा मुकाबला भारी बारिश को जैसे रद्द कर दिया गया तथा तीसरा मुकाबला भी बारिश के कारण बेनतीजा रहा।

तीसरे वनडे मैच में बारिश एक बार फिर बनी विलेन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मुकाबला 30 नवंबर यानी कि आज क्राइस्टचर्च जा रहा था परंतु भारी बारिश की वजह से इसे रोकना पड़ा। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड टीम को 220 रनों का लक्ष्य दिया। वहीं 220 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 18 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 104 रन बनाए थे । लेकिन इसके बाद भारी बारिश शुरू हो गई और मैच को बेनतीजा घोषित कर दिया गया।

भारतीय टीम ने 1-0 से सीरीज में हार का सामना करना पड़ा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीसरे मुकाबले बारिश से पहले न्यूजीलैंड टीम के ड्वेन कौन्वे 38 रन बनाकर तथा केन विलियमसन बिना खाता खोले खेल रहे थे। वहीं न्यूजीलैंड टीम का एकमात्र विकेट फिन एलन 57 रन के रूप में गिरा था।DLS के हिसाब से न्यूजीलैंड टीम भारतीय टीम से 50 रन आगे चल रही थी, लेकिन मैं इसको पूरा होने के लिए कम से कम 20 ओवर का खेल होना जरूरी था। लेकिन ऐसा नहीं हो सकता और मैच को बेनतीजा घोषित कर दिया गया।

दूसरा वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द किया गया

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में न्यूजीलैंड टीम ने पहले मुकाबले में भारतीय टीम को 7 विकेट से हराकर 1-0 से बढ़त बना ली थी। वहीं भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा मुकाबला बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया था तथा तीसरा और आखिरी निर्णायक मुकाबला आज क्राइस्ट चर्च के मैदान पर खेला गया। जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए वाशिंगटन सुंदर 51 तथा श्रेयस अय्यर 49 रनों की पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 47.3 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर केवल 219 रन ही बना सकी। वही इस मैच में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों में एडम मिल्ने और डेनियल मिशेल ने 3-3 विकेट अपने नाम किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top