IND vs NZ: बारिश की वजह से रद्द हुआ दूसरा मुकाबला तो लिया गया बड़ा फैसला, 2 सप्ताह बाद होगा अगला….

IND vs NZ

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का दूसरा मुकाबला 27 नवंबर रविवार के दिन यानी कि आज हेमिल्टन के सीडन पार्क में खेला गया था। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने कुछ ओवर बल्लेबाजी की तभी बारिश के आ जाने से मैच को रोक दिया गया।

बारिश के बंद होने बाद भारतीय टीम ने फिर बल्लेबाजी करना शुरू किया तभी अचानक फिर से बारिश होने लगी है और फिर लगातार बारिश लगातार होने के कारण मैच को रद्द कर दिया गया। और इस मैच का कुछ भी नतीजा नहीं निकला। वही तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में न्यूजीलैंड टीम 1-0 से बढ़त बनाई हुई है।

बारिश के कारण रद्द हुआ दूसरा वनडे मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज खेले गए दूसरे मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की ओर से कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल अपने खेल का प्रदर्शन दिखाई रहे थे तभी अचानक से बारिश आ गई और मैच को बीच में रोक दिया गया।

जहां कप्तान शिखर धवन 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए तो वही ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल 45 रन तथा सूर्य कुमार यादव 34 रन बनाकर नाबाद खेल रहे थे परंतु बारिश के बार-बार बाधा डालने की वजह से मैच को रद्द कर दिया गया।

बारिश की वजह से ओवर में भी कटौती हुई

बारिश की वजह से इस मुकाबले के नियमों में बदलाव किया गया। 50 ओवर काया मुकाबला केवल 29 ओवर का कर दिया गया। तथा ड्रिंक ब्रेक को हटाकर इवनिंग ब्रेक को भी केवल 10 मिनट का कर दिया गया। लेकिन इसके बावजूद भी कोई परिणाम नहीं निकला। बारिश के रुकने के बाद कवर को हटाकर मुकाबले को फिर से शुरू किया गया, परंतु एक बार फिर भारी बारिश की वजह से भारतीय टीम 12.5 ओवर से आगे नहीं बढ़ पाई और इस मुकाबले को रद्द कर दिया गया। आपको बता दें कि, इस श्रृंखला का आखिरी निर्णायक मुकाबला 30 नवंबर को खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top