“बहुत बड़ी खुशखबरी” भारतीय टीम में वापसी करने के लिए पूरी तारिके से तैयार है जसप्रीत बुमराह, कर रहे है जबरदस्त तयारी, जानिए कब होगी टीम में वापसी

जसप्रीत बुमराह

स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। अपनी पीठ की चोट की वजह से जसप्रीत बुमराह काफी समय से भारतीय टीम से बहार चल रहे थे। अपनी कमर की चोट की वजह से जसप्रीत आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट के साथ-साथ एशिया कप 2022 टूर्नामेंट भी नहीं खेल पाए थे। लेकिन अब जसप्रीत ने अपने इंसान अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमे वह पूरी तरह से फिट दिख रहे हैं।

वापसी के लिए तैयार है बुमराह

स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में जसप्रीत पहले तो वॉर्म अप करते हुए दिख रहे हैं लेकिन फिर उसके बाद वह इनडोर और आउटडोर एक्सरसाइज करते हुए नजर आ रहे हैं। उसके बाद ग्राउंड पर स्ट्रैचिंग एक्सरसाइज कर रहे हैं साथ ही वे रनिंग भी कर रहे हैं।

इस वीडियो में जसप्रीत पुरी तारिके से फिट दिखाई दे रहे हैं। वीडियो देखने के बाद जसप्रीत बुमराह के फैन्स काफी ज्यादा खुश दिख रहे हैं। जसप्रीत ने वीडियो कैप्शन में लिखा है कि,

“कभी आसान नहीं, लेकिन हमेशा इसके लायक”

काई लोगों का यह कहना है कि जसप्रीत बुमराह आईपीएल 2023 टूर्नामेंट के लिए फिट हो रहे हैं लेकिन अगले साल होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए जसप्रीत बुमराह का ठीक होना बहुत ज्यादा जरूरी है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by jasprit bumrah (@jaspritb1)

काफी शानदार रहा है बुमराह का करियर

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जस्टिन इमरान अब तक अपने करियर में कुल मिलाकर 30 टेस्ट मैच खेले हैं जिस्म वह 128 विकेट लेने में सफल हुए हैं। अगर बात करें वनडे मैच की तो बुमराह ने अब तक 72 वनडे मैच खेले हैं जिस्मीन वह 121 विकेट लेने में सफल सबित हुए हैं। साथ ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में बुमराह ने 60 मैच खेला है जिस में उन्हें 70 विकेट हासिल हुए हैं। अगले साल इंडिया में वनडे वर्ल्ड कप टूर्नामेंट शुरू होने वाला है जिसके लिए जसप्रीत को अभी सही 10 ओवर बॉलिंग करने की ट्रेनिंग शुरू कर देनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top