IND vs NZ: “बूरी खबर” बारिश के कारण रद्द हो सकता है न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीसरा टी20 मैच, जानिये मौसम की रिपोर्ट और कैसी होगी पिच

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच न्यूजीलैंड के नेपियर में 22 नवंबर मंगलवार को खेला जाएगा। इस मैच के बाद टी20 सीरीज के विजेता का नाम घोषित किया जाएगा। हम आपको यह बता दें की भारतीय क्रिकेट टीम अभी 1-0 से लीड में है, और अगर न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम तीसरे टी20 मैच को जीत लेती है तो 1-1 से सीरीज को ड्रा कर दिया जाएगा।

दोनो टीमों के बीच इस टी20 सीरीज का पहला मैच मूसलाधार बारिश के कारण बिना टॉस किए रद्द करना पड़ा था। वही दूसरा मैच में भी बारिश के कारण गेम को 27 मिनट तक रोकना पड़ा था। हलाकी इसके कारण से ओवर में कटौती नहीं की गई थी और भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को हरा दिया था। अब तीसरे टी20 मैच में मौसम विशेषज्ञ द्वारा बारिश होने की संभावना जतायी जा रही है।

तीसरा टी20 मैच में कैसा रहेगा मौसम का हाल…?

न्यूजीलैंड के नेपियर में शाम को बादल छाए रहेंगे। इस मैच में बारिश होने की संभावना 70% बताई जा रही है, इस मामले में मैच के पहले दिन के समय पर बारिश हो सकती है जिसके कारण मैच को शुरू करने में थोड़ी देरी की आशंका है। वही नेपियर में रात में भी बारिश होने की संभावना 70% ही रहेगी। जिस वजह से बारिश एक बार फिर सेकेंड इनिंग में खलल डाल सकती है। लेकिन सीरीज का नतीजा निकालने के लिए कम से कम 5-5 ओवर का मैच खेलना अनिवार्य है।

कैसा है पिच का हाल..?

न्यूज़ीलैंड के नेपियर का क्रिकेट ग्राउंड हमेशा से ही बल्लेबाज़ के लिए काफी ज़्यादा फ़ायदेमंद सबित हुआ है। जिसे देखते हुए भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच होने वाले सीरीज के आखिरी मैच में रनो की बरसात होने की संभावना बहुत ज्यादा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ सेकेंड मैच में सूर्य कुमार यादव ने नाबाद शतकीय पारी खेली है, इस पिच की वजह से मैच में सूर्य कुमार यादव के पास बड़ा स्कोर बनाने का सुनहरा मौका है।

आपको हम बता दे की, नेपियर क्रिकेट ग्राउंड पर अब तक कुल मिलकार केवल 4 टी20 मैच खेले गए हैं। जिनमें से पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 2 मैच और बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने भी 2 मैच जीते हैं। जिस वजह से इस मैदान की अहमियत लगभाग ना ​​के बराबर है, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने यहां पर 4 मैच खेले और जीत हासिल हुई है। वहीं अगर हम बात करें भारतीय क्रिकेट टीम की तो ऊसने अब तक है ग्राउंड पर एक भी मैच नहीं खेला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top