बॉल को हवा में देख सुपरमैन बना ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, 8 फीट ऊँचा कूद कर दिया… खुला रह गया सबका मुहं- video

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान टीम को हराकर शानदार जीत दर्ज करने वाली इंग्लैंड टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेल रही है। जिसका पहला मुकाबला 17 नवंबर को खेला गया था जिसमें आस्ट्रेलिया के एस्टन एगर बेहतरीन फील्डिंग करते हुए नजर आए। एगर के शानदार फील्डिंग का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वे जबरदस्त चल मार कर कैच पकड़ते हुए दिखाई दिया।

एस्टन एगर ने बाउंड्री पर डेविड मलान का छक्का रोका

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे हैं तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का पहला मैच 17 नवंबर को एडिलेड के स्टेडियम में खेला गया। जिसमें आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही ओपनर बल्लेबाज फिल साल्ट के सस्ते में आउट हो जाने के बाद बल्लेबाजी करने डेविड मलान ने काफी लंबे समय तक बल्लेबाजी किया। परंतु एस्टर एगर की शानदार पेंटिंग्स से मलान के तेजतर्रार पारी समाप्त हुई।

दरअसल, पारी का 45 वा ओवर पैट कमिंस डाल रहे थे और उनके ओवर की आखिरी गेंद पर डेविड मलान छक्का मारने की कोशिश की। जो की गेंद बाउंड्री पर जा ही रही थी की बाउंड्री पर खड़े ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एस्टन एगर ने सुपरमैन की तरह उछलकर उनके छक्के को रोक दिया। और 46वें ओवर की दूसरी ही गेंद पर डेविड मलान का कैच पकड़कर उन्हें पवेलियन रवाना कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया की शानदार जीत

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वहीं टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम महज 66 रन पर 4 विकेट हो गए थे जिसके पास तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए डेविड मलान ने अकेले दम पर 128 के टॉप 134 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और 4 छक्के लगे। मलान की शानदार पारी की बदौलत इंग्लैंड टीम ने 50 ओवर में विकेट के नुकसान पर 287 बना दिया।

वही इंग्लैंड द्वारा दिए गए 288 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर (69) और ट्रेविस हेड के (86) रन ने पहले विकेट के लिए 147 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड टीम को बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया‌। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ में शानदार अर्धशतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया को पहले वनडे मैच में जीत दिला दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top