IND vs NZ: क्या आज का भी मैच होगा रद्द? न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच के लिए भारतीय टीम की ये है प्लेइंग 11 लेकिन बारिश फिर करेगी…

IND vs NZ

IND vs NZ: जैसा कि हम सभी को पता है कि भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज चल रही है जिसका पहला मैच मूसलधार बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा था। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में सौपी गई है। साथ ही आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के बाद इंडियन टीम के कुछ स्टार प्लेयर को आराम दिया गया है और उनकी जगह टीम में यंग प्लेयर्स को लिया गया है।

अब ये दोनों खिलाड़ी करेंगे न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच हो रही सीरीज में रोहित शर्मा, केएल राहुल जैसे अन्य स्टार प्लेयर को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट के बाद आराम दिया गया है। जिसकी वजह से अब भारतीय क्रिकेट टीम की न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग शुभमन गिल और इशान किशन करेंगे।

IND vs NZ: ये प्लेयर्स साबित होंगे इंडियन टीम के लिए खास

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर को बैटिंग करने के लिए उतारा जाएगा। इनके पहले इशान किशन पहले से ही अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं और अब शुभ मंगल को अपने आप को साबित करने का मौका मिला है। उसके बाद सूर्य कुमार यादव और ऋषभ पंत मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए दिखेंगे।

उसके बाद 6 नंबर पर भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या टीम की बल्लेबाजी कमान संभालेंगे। हार्दिक पांड्या डेथ ओवर में विस्फ़ोटक बैटिंग करके मैच जीताने में माहिर हैं।

भारतीय टीम की गेंदबाजी क्रम

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से ICC T20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट में टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार कुछ खास अच्छा प्रदर्शन करके दीखा नहीं पाए। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का सन्यास लेने के खराब कप्तान हार्दिक पांड्या उनकी जगह हर्षल पटेल और हर्षदीप सिंह को मौका दे सकते हैं। भारतीय टीम के स्टार स्पिनर गेंदबाज युजवेंद्र चहल को ICC T20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया गया था। लेकिन हार्दिक पंड्या की कप्तानी में इनको मौका मिल सकता है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम की टी20 प्लेइंग-11

हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top