IND vs NZ: भारत न्यूजीलैंड टी20 सीरीज की ट्रॉफी देखने के बाद भड़के फैंस, बोले- ” ये तो कक्षा 2 में THIRD आया था तो मिला…”

IND vs NZ

IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेल जा रही है और उसके बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज भी न्यूजीलैंड की धरती पर खेल जाएगी। दोनो टीम के बीच पहला टी20 का मैच आज यानि 18 नवंबर शुक्रवार को होने वाला था लेकिन, लगातार मसलाधर बारिश की वजह से मैच को रद्द कर दिया गया है। केवल ज्ञान के लिए हम आपको यह बता दे की इस टी20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की कमान हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या के हाथों में सौंपी गई है। टी20 सीरीज की समाप्ति के बाद वनडे सीरीज की कमान शिखर धवन के हाथों में दी गई है।

दोनों टीम है टी20 वर्ल्ड कप का सेमी फाइनलिस्ट

दोनों टीमों के बीच दिलचस्प तथ्य यह है कि दोनों टीम ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सेमीफाइनल मैच खेला था। भारतीय क्रिकेट टीम को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड क्रिकेट टीम द्वारा हर मिली थी, वही न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम को पाकिस्तान क्रिकेट टीम द्वारा सेमीफ़ाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा था। अब दोनों ही टीम वर्ल्ड कप के बाद पहली बार इंटरनेशनल मैच खेलने उतरेंगी और इस सीरीज को जीत करके अपनी अच्छी शुरुआत करना चाहेंगे। लेकिन हाल ही में डॉन टीम के बीच होने वाले टी20 सीरीज की ट्रॉफी को लेकर क्रिकेट फैन्स काफी ज्यादा भड़के हुए हैं और सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा आलोचनाये कर रहे हैं।

IND vs NZ: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं मीम्स

भारत और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच टी20 सीरीज शुरू होने के पहले दोनों टीम के कप्तानों ने ट्रॉफी के साथ एक फोटो शेयर की थी, जिस्मे ट्रॉफी बहुत ज्यादा छोटी दिख रही है। जिस पर क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा मेमे बनार पोस्ट कर रहे हैं जो कि काफी ज्यादा वायरल हो रहा है, साथ ही लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की प्लेइंग-11

भारतीय टीम: शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

न्यूजीलैंड टीम: डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (विकेटकीपर), फिन एलन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन, माइकल ब्रेसवेल, ईश सोढ़ी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top