IND vs NZ: घनघोर बारिश के चलते पहला T20 मैच हुआ रद्द, अगले मुकाबले में बारिश बन सकता था रोड़ा तो इस दिन कर दिया गया मैच- जाने

IND vs NZ

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 श्रृंखला का पहला मुकाबला 18 नवंबर शुक्रवार को यानी कि आज वेलिंगटन में खेला जाना था परंतु बारिश की वजह से इस मैच में एक भी गेंद ना फेंके जा सकी और या मैच रद्द हो गया। कल से ही अनुमान लगाया जा रहा था कि 18 नवंबर को वेंलिगटन में बारिश होने के पूरी संभावना थी। जो कि आज पूर्ण रूप से सत्य साबित हुई बारिश की वजह से इस मैच में टॉस नहीं हो पाया। वहीं भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगला t20 मुकाबला 20 नवंबर को माउंट माउंगानूई में खेला जाएगा।

IND vs NZ; दोनों कप्तानों की सहमति से किया गया मैच रद्द

आपको बता दें कि, भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला पहला t20 मैच रद्द हो गया। वहीं मैच के रद्द के लिए जो कट ऑफ टाइम निर्धारित किया गया था, उससे पहले ही यह मैच रद्द करने का फैसला ले लिया गया। कट ऑफ टाइम भारतीय समय अनुसार 2 बचकर 16 मिनट पर रखा गया था। तथा टॉस सुबह 11:00 बजे होना था, जो कि बारिश होने की वजह से नहीं हो सका। तथा इसके अलावा मैच आरंभ होने का समय 12:00 बजे का था परंतु बारिश की वजह से यह भी नहीं हो सका।

मैच के रद्द होने के लिए दोनों देशों के कप्तानों ने मैच के बाद होने के फैसले पर सहमति जताई। दरअसल मौसम एक्सपर्ट ने बता दिया था कि बारिश सबसे 4-5 घंटे तक लगातार होगी। इसलिए बारिश के बंद होने का ज्यादा इंतजार करना उपयोगी नहीं हो सकता है।

कब और कहां होगा दूसरा t20 मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला t20 मैच रद्द होने के बाद आप दूसरा t20 मैच 20 नवंबर को माउंट माउगानुई में खेला जाएगा। वहीं तीसरा t20 मैच 22 नवंबर को नेपियर में खेला जाएगा। इसके अलावा इन दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला भी खेलनी है वही भारतीय टीम के वनडे की कप्तानी शिखर धवन कर रहे होंगे।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का पहला एकदिवसीय मैच 25 नवंबर को ऑकलैंड में खेला जाएगा। दूसरा वनडे में 27 नवंबर को हैमिल्टन में खेला जाएगा और तीसरा वनडे मैच 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। इसके अलावा भारत का अगला दौरा बांग्लादेश का होने वाला है जहां पर भारत के सीनियर खिलाड़ी वापसी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top