IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की कमजोरी साबित होंगे ये 3 खिलाड़ी! एक तो टी20 वर्ल्ड कप में रहा था फ्लॉप

IND vs NZ

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 श्रृंखला खेला जाना है जिसका पहला मुकाबला 18 नवंबर को खेला जाएगा। इस बार भारतीय टीम हार्दिक पांड्या के कप्तानी में श्रृंखला जीतने के इरादे से उतरेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले इस श्रृंखला में कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, परंतु ये 3 खिलाड़ी भारतीय टीम की कमजोरी की साबित हो सकते हैं। इनमें से एक खिलाड़ी तो आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 में बुरी तरह से खराब भी रहा था।

इस खिलाड़ी ने भारतीय टीम में अभी तक नहीं छोड़ी अपनी छाप

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले श्रृंखला में तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी जगह दी गई है। इमरान मलिक भारत के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक है, परंतु भारतीय टीम में वह अभी तक अपनी छाप नहीं छोड़ सकते हैं। उमरान मलिक में भारत के लिए अभी तक 3 टी-20 मैच पहले हैं जिसमें उन्होंने 12.44 की इकोनामी से 2 विकेट अपने नाम किए हैं। इस दौरान वे काफी महंगे साबित हुए थे, जिसको देखते हुए यह अनुमान लगाया जा सकता है कि उमरान मलिक हार्दिक पांड्या के लिए बड़ी टेंशन बन सकते हैं।

यह खिलाड़ी t20 वर्ल्ड कप 2022 में पूरी तरह से रहा फ्लॉक

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 में चोट की वजह से बाहर हुए स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के स्थान पर स्पिनर अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया था परंतु अक्षर पटेल t20 वर्ल्ड कप में बल्ले और गेंद दोनों से बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे। अक्षर पटेल ने वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के 3 पारियों में केवल 9 रन बनाए और केवल 3 विकेट अपने नाम किए। अक्षर पटेल को t20 वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम में बतौर आलराउंडर के रूप में खिलाया गया था परंतु वह इसमें नाकाम रहे थे।

लगातार खराब प्रदर्शन से जूझ रहा है स्टार तेज गेंदबाज

भारत के स्टार अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम का हिस्सा थे। भुवनेश्वर कुमार को पारी की शुरुआती ओवरों में विकेट लेने के लिए जाना जाता है परंतु वे आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 में ऐसा करने में नाकाम रहे। भुवनेश्वर कुमार ने t20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के 6 मैचों में केवल 4 विकेट अपने नाम कर पाए। भुवनेश्वर कुमार की लगातार हो रही खराब प्रदर्शन भारतीय टीम पर भारी पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top