666644, मैदान में आया तिलक वर्मा का तूफान, 10 गेंदों में जड़ दिया 58 रन, आतिशी पारी खेल खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

तिलक वर्मा

आईपीएल में इस साल मुंबई इंडियन को उसके हार के अलावा चर्चा में बनाए रखने वाले युवा बल्लेबाज, तिलक वर्मा ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक लगाया है. शनिवार यानी 12 नवंबर को विजय हजारे ट्रॉफी 2022 के मैच में तिलक वर्मा ने धुआंधार पारी खेलते हुए शतक पूरा किया. इस पारी को तिलक वर्मा ने हिमाचल प्रदेश के खिलाफ पालम एयरपोर्ट के कंपलेक्स ग्राउंड में हैदराबाद के लिए खेला है. तिलक ने इस पारी से खूब तालियां बटोरी.

तिलक वर्मा ने जड़ा शानदार शतक

आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले 20 साल के प्रतिभावान खिलाड़ी तिलक ने 106 गेंदों में 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 132 रनों की नाबाद पारी खेली. यानी इस पारी में उन्होंने 58 रन सिर्फ 13 गेंदों में चौकों और छक्कों से ही बना लिया था.

जिसके बाद हैदराबाद ने 3 विकेट खोकर 360 रनों का बड़ा लक्ष्य खड़ा किया. जिसके जवाब में हिमाचल की टीम ने 48 ओवर में 9 विकेट खोकर 335 रन बनाए और हैदराबाद में बीजेडी मेथड से यह मैच को 17 रनों से जीत लिया.

शानदार लय में चल रहे हैं तिलक शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम में प्रवेश के लिए तिलक के लिए यह शानदार मौका बन सकता है. तिलक वर्मा ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हैदराबाद की टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे. तिलक वर्मा ने अपनी 6 पारियों में 49.50 की औसत के साथ 136.23 की स्ट्राइक रेट से 297 रन बनाए हैं. इन दोनों के साथ इस खिलाड़ी के चार अर्धशतक भी रहे हैं.

आई पी एल 2022 के मेघा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने तिलक को ₹ 1.70 करोड़ देकर अपनी साथ टीम में शामिल किया था. आईपीएल के सीजन में ईशान किशन के बाद तिलक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। तिलक आईपीएल में लगातार अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं. भारतीय टीम में आगामी दौरे के लिए टीम इंडिया का रास्ता खिलाड़ी के लिए खुल सकता है. तिलक वर्मा ने खेली गई न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारतीय ए टीम के स्क्वाड में जगह बनाई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top