विश्व कप से बाहर होने के बाद भी छाए हुए है भारतीय खिलाड़ी, ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ की दौड़ में यह भारतीय खिलाड़ी है सबसे आगे…

टी20 विश्व कप

ICC टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल मैच इंग्लैंड क्रिकेट का फाइनल मैच इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बिच 13 नवंबर रविवार को खेला जाने वाला है। हाल ही मैं आईसीसी ने प्लेयर ऑफ डी टूर्नामेंट के खीताब के लिए नहीं खिलाड़ी की सुची तैयार की है। इस सूची में भारतीय क्रिकेट टीम के दो खिलाड़ी भी शामिल हैं। ऑन प्लेयर्स का नाम है विराट कोहली और सूर्य कुमार जिनहोने पूरे टी20 वर्ल्ड कप 2022 के टूर्नामेंट में धमाकेदार बैटिंग की है। प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए फैन वोट कर सकते हैं।

सूर्या और कोहली ने मचा रखी थी धूम

विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्हें आईसी टी20 वर्ल्ड कप में दो-दो बार प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब को अपने नाम कर चुके हैं। इस वर्ल्ड कप में भी विराट कोहली का नाम इस रेस में टॉप पर है। भारतीय टीम की तरफ से विराट कोहली ने इस साल के टूर्नामेंट में 6 मैच खेले हैं, जिसमे उन्होने 4 अर्धशतकीय पारी खेली है।

इस टूर्नामेंट में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 196 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज मिस्टर 360 डिग्री सूरी कुमार यादव ने भी वर्ल्ड कप में धमाकेदार प्रदर्शन किया है।

पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों को भी मिली लिस्ट में जगह

इस लिस्ट में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी शादाब खान और तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का नाम भी शामिल है। इन दोनों खिलाड़ियों ने विश्व कप में लगातर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया है। टूर्नामेंट की शुरुआत में शहंशाह अफरीदी अपने फॉर्म में नहीं थे लेकिन उसके बाद उन्हें धमाकेदार वापसी की है।

इंग्लैंड के इन 3 प्लेयर्स ने बनाई लिस्ट जगाह

1. एलेक्स हेल्स

2. जोस बटलर

3. सैम करन

*जिम्बाब्वे और श्रीलंका के एक-एक खिलाड़ी को मिली लिस्ट में जगह

जिम्बाब्वे- सिकंदर रजा

श्रीलंका- वनिन्दु हरसंगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top