66666… इंग्लैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने की धमाकेदार बल्लेबाजी, लगाये कई गगनचुंबी छक्के, दिया 169 रनों का लक्ष्य

टी20 विश्व कप

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मैच भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। इस मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जोश बटलर ने भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या जो की इस टूर्नामेंट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पा रहे थे, उन्होने इस मैच में अजब ही करनामा कर दिखाया

हार्दिक पांड्या ने की धमाकेदार बल्लेबाजी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम की शुरुआत एक बार फिर बेहद खराब रही।टीम के ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा सेमीफाइनल जैसे अहम मैच में भी फ्लॉप साबित हुए। केएल राहुल ने अपना विकेट दूसरा ओवर की चौथी गेंद पर केवल 5 रन बना कर गवा दिया। उसके बाद रोहित शर्मा 27 रन बनाकर पवेलियन को लौट गए। भारतीय टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव केवल 14 रन बनाकर बनार को कैच आउट हो गए। भारतीय क्रिकेट टीम के रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली ने 50 रनो की अर्धशतकीय पारी खेली।

इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या जोकी, इस टूर्नामेंट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पा रहे थे, उन्होने इस मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए केवल 33 गेंदों में 63 रनो की आतिशी पारी खेली। इस दौरान उन्होने 5 गगनचुंबी छक्के और 4 चौके लगाए।

भारत ने दिया 169 का लक्ष्य

इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हैं। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड के खिलाफ रखती हैं। बल्लेबाजी करने के लिए टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और के एल राहुल मैदान पर उतरते हैं। लेकिन यह दोनों बल्लेबाज अपनी पारी को लंबी पारी में तब्दील करने में असमर्थ नजर आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top