World Cup semi final: दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत इन दोनों में से कौन खेलेगा इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच…?, रवि शास्त्री और वीरेंद्र सहवाग ने किया साफ

टी20 विश्व कप

भारतीय क्रिकेट टीम 10 नवंबर को अपना आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का सेमीफाइनल मैच इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ खेलेगी। इस मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम ने अपनी कमर कस कर रखी है, लेकिन उसके सामने एक बड़ी चिंता यह है कि प्लेइंग-11 में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किसको शामिल किया जाए। इस टूर्नामेंट में दिनेश कार्तिक की विकेट कीपिंग के लिए राहुल द्रविड़ की पहली पसंद रहे हैं। दूसरी तरफ ऋषभ पंत को जिम्बाब्वे के खिलाफ मौका दिया गया था। अब है बात को लेकर काफी ज्यादा बहास हो रही है की दोनों में से किस इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में टीम में रखा जाए। इस बीच,भारतीय क्रिकेट टीम के पिछले मुख्य कोच रवि शास्त्री ने अपना राय दिया है।

टी20 विश्व कप के दृष्टिकोण से ये है सही प्लेयर

रवि शास्त्री के हीसाब से उनका यह मनना है की, अगर भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल करनी है तो उसे अपने एक्स फैक्टर खिलाड़ी को टीम में शामिल करना चाहिए, जो की ऋषभ पंत हैं। रवि शास्त्री ने आगे यह भी कहा की दिनेश कार्तिक एक लाजवाब खिलाड़ी हैं, लेकिन इंग्लैंड जैसी टीम के खिलाफ आक्रामक खिलाड़ी की जरूरत होगी, जिसे केवल बाएं हाथ के बल्लेबाज ही पूरी कर सकते हैं।

पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा की, “पंत ने इंग्लैंड में और उसके खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपने दम पर मुकाबले जिताए हैं। वह टीम में एक्स-फैक्टर लाते हैं। यह काम सेमीफाइनल में हो सकता है। अगर आपको मैच में जीत हासिल करनी है तो इस तरह के खिलाड़ी का होना जरूरी है।”

“दिनेश कार्तिक और टीम से नहीं हटाना चाहिए था”- वीरेंद्र सहवाग

पिछले मुख्य कोच रवि शास्त्री के अलावा ऋषभ पंत के विषय में भारतीय टीम के पूर्व और महान सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी अपनी राय सामने राखी है। अपने एक इंटरव्यू के दौरान कहा है की, “जिम्बाब्वे के खिलाफ कार्तिक को ड्रॉप नहीं करना चाहिए। अगर वह आपकी पहली पसंद हैं तो उनके साथ ही पूरे टूर्नामेंट में खेलिए। बाहर करने से उनके आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। अगर उन्होंने रन नहीं बनाए हैं तो उन्हें आत्मविश्वास दीजिए। उन्हें इस चीज की जरूरत है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top