बैरिकेट तोड़ रोहित से मिलने बीच मैच में पहुंचा उनका “जबरा फैन”, लाखों का लगता जुरमाना लेकिन रोहित ने किया ऐसा जीत लेगा आपका दिल- देखें वीडियो

t20 विश्व कप

6 नवंबर यानी कि रविवार को आईसीसी t20 विश्व कप 2022 के आखिरी लीग मुकाबले में, भारत ने जिंबाब्वे को 71 रनों से हराया. इस जीत के साथ भारतीय टीम एक बार फिर से टेबल के टॉप पर पहुंच गई और अब उन्हें सेमीफाइनल में इंग्लैंड से लोहा लेना है। आपको बता दें कि इस मैच में तमाम भारतीय खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है. सबसे पहले सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने शानदार अर्धशतक जड़ा और भारत को 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 186 रन तक पहुंचा दिया. सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 51 रन बनाए. जबकि चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने मात्र 25 गेंदों में ही 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से धुआंधार 61 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली.

t20 विश्व कप: बैरिकेड तोड़ रोहित शर्मा से मिलने पहुंचा जबरा फैन

जिंबाब्वे की टीम 187 रन के लक्ष्य को बनाने में नाकाम रही और 17.2 ओवर में मात्र 115 रन पर ऑल आउट हो गई. भारतीय टीम जब फील्डिंग कर रही थी, तब एक भारतीय प्रशंसक टीम के कप्तान रोहित शर्मा से मिलने के लिए मैदान पर दौड़ाया. लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़कर वापस भेज दिया। बता दे, इस प्रशंसक के हाथ में भारतीय तिरंगा था. और वह इस बात से बहुत खुश था कि टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच गई है. इस वजह से वह टीम के कप्तान रोहित शर्मा से मिलना चाह रहा था. उसकी आंखों में आंसू देखे और रोहित शर्मा से मिलने का जुनून भी था।

6.5 लाख का लगा जुर्माना

आपको बता दें कि यह सब जिंबाब्वे की पारी के 17 ओवर में हुआ जब भारतीय टीम ने उनके 111 रन पर 9 विकेट झटक लिए थे. भारतीय प्रशंसक इस बात से बहुत खुश था कि इस बार टीम इंडिया वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचेगी।

ग्रुप स्टेज मुकाबले में भारतीय टीम ने अपने 5 मैचों में से 4 में जीत दर्ज की. जबकि उसे सिर्फ एक मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम ने बाकी, पाकिस्तान, नीदरलैंड, बांग्लादेश और जिंबाब्वे को लीग चरण में मात दी. अब टीम इंडिया को 10 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में खेलना होगा. रोहित एंड कंपनी इस मैच में जीत दर्ज करके फाइनल का टिकट कटाना जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top